सबको हँसाने वाले इस अभिनेता का ऐसे हुआ था दर्दनाक अंत

अस्सी-नब्बे के दशक के मशहूर हास्य कलाकार रजाक खान के बारे में कौन नहीं जनता है। राजाक खान एक ऐसा कलाकार थे जिनकों आज भी सिनेमा प्रेमी नहीं भूल पाए है। रजाक खान फिल्मों में सहायक रोल में कॉमेडियन के लिए बेहद ही मशहूर थे। अब्बास मस्तान की फिल्म ‘बादशाह’ में किये रजाक खान के रोल ने जबरदस्त प्रसिद्धि दिलवाई थी।

सबको हँसाने वाले इस अभिनेता का ऐसे हुआ था दर्दनाक अंतरजाक खान का निधन 1 जून 2016 को दिल का दौरा पड़ने से हुआ था। रजाक खान के एक बेहद ही करीबी मित्र अभिनेता शहजाद खान ने फेसबुक पर उनकी मौत की पुष्टि करते हुए लिखा था की अब बड़े भाई राजाक नहीं रहे। ऊपर वाला उनकी रूह को शांति दें।

रजाक खान का निधन अचानक दिल का दौरा पड़ने से हुआ। रात करीब 12 बजे उन्हें हार्ट अटैक हुआ, जिसके बाद परिवार के सदस्य तुरंत उन्हें बांद्रा के एक प्राइवेट अस्पताल ले गए। रजाक खान की हालत इतनी बिगड़ चुकी थी की डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बावजूद वो उन्हें बचा नहीं पाए। बताया जाता है रजाक ने अपनी अंतिम सांस अस्पताल में ही ली।सबको हँसाने वाले इस अभिनेता का ऐसे हुआ था दर्दनाक अंत

रजाक खान आज बेशक हमारे बीच ना हो, लेकिन रजाक सिनेमा जगत में अपनी जो छाप छोड़ गए है उसको सदियों तक याद रखा जायेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें, रजाक खान ने अपने करियर के शुरूआती दिनों में फिल्म ‘हेलो ब्रदर’ में निन्जा चाचा का रोल निभाया था। उनका यह रोल इतना असरदार था की जब लोग फिल्म देख कर सिनेमा हॉल से बाहर निकले तो हर तरफ निन्जा चाचा रोल करने वाले रजाक खान की ही चर्चा कर रहा था। रजाक खान ने आमिर खान स्टारर फिल्म राजा हिंदुस्तानी में भी काम किया था, जिसे बेहद ही सराहा गया था।

सबको हँसाने वाले इस अभिनेता का ऐसे हुआ था दर्दनाक अंतइसके अलावा उनकी कुछ मुख्य फिल्में अनाड़ी नंबर 1’, ‘हर दिल जो प्यार करेगा’, ‘जोरू का गुलाम’, ‘आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया’ और ‘भागमभाग’ रही। इन फिल्मों में रजाक खान अपनी एक अलग पहचान छोड़ने में कामयाब रहे। रजाक खान को आखिरी बार‘क्या कूल हैं हम 3’ में नज़र आये थे।

 
Back to top button