आईसीएसआई सीएसईईटी पुनः परीक्षा कल; तकनीकी समस्याओं के कारण प्रभावित उम्मीदवार होंगे शामिल

इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (आईसीएसआई) ने घोषणा की है कि वह कंपनी सेक्रेटरी एक्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट मई 2024 सत्र के लिए कल फिर से परीक्षा आयोजित करेगा। आईसीएसआई सीएसईईटी परीक्षा के लिए एक और परीक्षा आयोजित करने का निर्णय इसलिए लिया गया, क्योंकि कुछ उम्मीदवारों को परीक्षा के समय तकनीकी समस्याओं का सामना करना पड़ा। सीएसईईटी परीक्षा 04 मई को रिमोट प्रॉक्टर्ड मोड के माध्यम से आयोजित की गई थी।

अधिकारियों ने घोषणा की, “उम्मीदवारों की सुविधा के लिए, संस्थान परीक्षा में शामिल होने का एक और मौका दे रहा है। परीक्षा सोमवार, 06 मई 2024 को आयोजित की जाएगी। यदि संबंधित उम्मीदवार सोमवार, 06 मई 2024 को आयोजित होने वाली परीक्षा में उपस्थित नहीं होंगे, तो उन्हें सीएसईईटी के लिए अनुपस्थित माना जाएगा।”

ई-मेल पर मिलेगी जानकारी
कल परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि बैच का समय, उपयोगकर्ता आईडी और पासवर्ड उनके संबंधित ई-मेल पते और एसएमएस के माध्यम से साझा किया जाएगा। उन्हें सलाह दी जाती है कि वे अपने ईमेल पते के माध्यम से प्रदान किए गए क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके परीक्षा दें।

नोटिस में कहा गया है, “अपने लैपटॉप/डेस्कटॉप में अनिवार्य सेफ एग्जाम ब्राउजर (एसईबी) का नवीनतम संस्करण पहले से डाउनलोड करें।”

उम्मीदवारों को प्रत्येक पेपर में न्यूनतम 40% अंक प्राप्त करने होंगे; कुल 4 पेपर हैं। इसके अतिरिक्त, सीएसईईटी पास करने के लिए सभी पेपरों में कुल मिलाकर 50% अंक प्राप्त करने होंगे। अंकन योजना के अनुसार, गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

अच्छे से समझ लें दिशा-निर्देश
दिशानिर्देशों के अनुसार, उम्मीदवारों को मोबाइल, ईयरफोन, हेडफोन या पेजर, डिजिटल डायरी, वैज्ञानिक या प्रोग्रामेबल कैलकुलेटर, ब्लूटूथ, पामटॉप, स्मार्ट वॉच, हेल्थ बैंड सहित किसी भी अन्य गैजेट का उपयोग करने की अनुमति नहीं है।

परीक्षा के दौरान किताबों, कागज, पेन, पेंसिल, राइटिंग पैड आदि का उपयोग करना भी प्रतिबंधित हैं। छात्रों को यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि परीक्षा देते समय कमरे में कोई अन्य व्यक्ति मौजूद न हो। इसके अलावा, परीक्षा के दौरान समय फोटोग्राफ, स्क्रीन शॉट लेना सख्त वर्जित है।

Back to top button