जींद: मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ा किशोर तार की चपेट में आने से झुलसा

हरियाणा के जींद के सफीदों क्षेत्र में रेलवे स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के ऊपर चढ़ा किशोर हाईपावर तार की चपेट में आ गया। करंट का तेज झटका लगने के कारण किशोर डिब्बे पर गिर गया। किशोर बुरी तरह से झुलस गया है। उसकी पहचान गांव खेड़ा खेमावती निवासी 15 वर्षीय नवीन के रूप में हुई है।

आनन-फानन पीछे से बिजली सप्लाई बंद करके किशोर को मालगाड़ी के डिब्बे से नीचे उतार कर सफीदों नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। मामले की सूचना पुलिस व परिजनों को दी गई। परिजनों के नागरिक अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने किशोर को पीजीआई रेफर कर दिया है।

खेड़ा खेमावती निवासी नवीन खेलने जाने की बात कहकर दोपहर में घर से निकला था। उसकी मां ने रोका पर वह नहीं माना और चला गया। वह घर से खेलने के बजाय सफीदों रेलवे स्टेशन पर चला गया और वहां पर खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ गया। जैसे ही वह डिब्बे पर चढ़ा वह ऊपर से गुजर रहे तार की चपेट में आ गया।

करंट लगने से वह बुरी तरह से झुलस कर डिब्बे पर गिर गया। हादसे के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी स्टेशन अधीक्षक को दी गई। स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार यादव ने तत्काल मौके पर पहुंचे और तत्काल पानीपत से बिजली की सप्लाई बंद करवाकर किशोर को नीचे उतरवाया और उसे नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया।

मामले की सूचना पुलिस व परिजनों को दी गई। सूचना पाकर गांव खेड़ा खेमावती से परिजन अस्पताल पहुंचे तो चिकित्सकों ने किशोर की गंभीर हालत बताकर पीजीआई रोहतक रेफर कर दिया। नवीन की मां मुकेशी देवी ने बताया कि वह खेलने की बात कहकर घर से निकला था। उन्हें नहीं पता कि वह यहां पर कैसे पहुंचा और क्यों मालगाड़ी के डिब्बे पर चढ़ा।

Back to top button