अस्‍पताल में दबे पांव घुसता था शख्‍स, चुराकर ले जाता था ऐसी चीज…

अस्‍पतालों में कई तरह के घटनाएं आपने सुनी होंगी. लेकिन जापान से एक अजीबोगरीब वाकया सामने आया है. क्‍यूशू मेड‍िकल कॉलेज में काम कर चुके एक डॉक्‍टर पर ऐसे संगीन आरोप लगे हैं क‍ि जानकार लोग हैरान रह गए. यह शख्‍स दबे पांव अस्‍पताल में ऐसी जगह पहुंच जाता था, जहां चांदी के पुराने दांत रखे होते थे. वहां से ये दांत चुराता था और बेचकर पैसे बना लेता था. उसने इतने पैसे कमाए क‍ि चंद दिनों में अमीर बन गया.

जापान टाइम्‍स की रिपोर्ट के मुताबिक, फुकुओका प्रीफेक्चुरल पुलिस ने उस डेंटिस्‍ट को ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है. पुल‍िस ने बताया क‍ि इस शख्‍स ने 10 साल में 100 से ज्‍यादा बार अंदर पहुंच बना ली. वहां से इस्‍तेमाल हो चुके चांदी के दांत चुराए और उन्‍हें बाजार में बेच दिया. इससे उसने 30 मिल‍ियन येन की कमाई की, जो भारतीय रुपयों में करोड़ों होगी. यह शख्‍स अस्‍पताल में पहले काम करता था, इसल‍िए अपने आईडी कार्ड की बदौलत यह आसानी से अंदर तक पहुंच जाता था और बाहर न‍िकल आता था.

इस वजह से आया नजर में
पुल‍िस के मुताबिक, अस्‍पताल को चोरी का पता इसल‍िए नहीं चल पाया, क्‍योंक‍ि इन दांतों का अब इस्‍तेमाल नहीं था. चांदी के ये दांत लोगों को लगाए जाते थे और फ‍िर इन्‍हें न‍िकालकर रख दिया जाता था. लेकिन इससे गलती ये हो गई क‍ि बीते दिनों इससे एक नया दांत चुराने की कोश‍िश की. जब अस्‍पताल ने देखा क‍ि दांत गायब हैं, तो उन्‍होंने छानबीन शुरू की. तभी यह नजर में आया.

काफी मूल्‍यवान होते
डॉक्‍टरों ने बताया क‍ि आमतौर पर यूज्‍ड दांत को बेचने की जिम्‍मेदारी उस क्‍ल‍िन‍िक की होती है और अक्‍सर इन्‍हें रीसाइक्‍ल‍िंंग करके फ‍िर से इस्‍तेमाल किया जाता है. ये काफी मूल्‍यवान होते हैं, क्‍योंक‍ि इन्‍हें सोने, पैलेड‍ियम, स्‍मार्ट फोन में इस्‍तेमाल होने वाली एक दुर्लभ धातु को मिलाकर बनाया जाता है. इनमें 40% से 50% चांदी, 12% सोना और 20% पैलेडियम होती है.

Back to top button