हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी

हिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय (एचपीटीयू) ने हिमाचल प्रदेश कॉमन एंट्रेंस टेस्ट के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन पत्र भरा है, वे आधिकारिक वेबसाइट (himtu.ac.in.) के माध्यम से अपना एचपीसीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

एचपीसीईटी प्रवेश पत्र 2024 डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। इसके साथ ही, उम्मीदवारों को लॉगिन विंडो में उस पाठ्यक्रम का चयन करना होगा जिसके लिए उन्होंने आवेदन किया है।

10 मई को होगी परीक्षा
एचपीसीईटी 2024 परीक्षा 10 मई को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली है। एचपीसीईटी परीक्षा बैचलर ऑफ टेक्नोलॉजी (बीटेक), बैचलर ऑफ फार्मेसी (बीफार्मा), मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (एमबीए), मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (एमसीए) और बैचलर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन (बीसीए) कार्यक्रमों में प्रवेश प्रदान करने के लिए आयोजित की जाती है।

बीटेक और बीफार्मेसी कार्यक्रमों के लिए एचपीसीईटी 2024 परीक्षाएं सुबह 09 बजे से दोपहर 12:15 बजे तक होंगी। एमसीए पाठ्यक्रम के लिए परीक्षा सुबह 09 बजे से 11 बजे तक निर्धारित है, जबकि एमबीए पाठ्यक्रमों के लिए यह दोपहर 02 बजे से शाम 04 बजे तक आयोजित की जाएगी।

एचपीसीईटी 2024 एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, परीक्षा केंद्र का पता, परीक्षा की तारीख और समय, आवेदन किया गया कार्यक्रम, फोटोग्राफ और हस्ताक्षर सहित विवरण शामिल हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा के दिन अपना एचपीसीईटी 2024 एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के बिना परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
उम्मीदवार एचपीसीईटी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं।
आधिकारिक वेबसाइट hetu.ac.in पर जाएं।
मुखपृष्ठ पर, “इवेंट” टैब से एडमिट कार्ड लिंक देखें।
अब, लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और प्रोग्राम चुनें।
एचपीसीईटी 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा।
एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंटआउट ले लें।

Back to top button