ऑफिस में रखें इस रंग के बप्पा, बढ़ेगा व्यापार

 सनातन धर्म में बप्पा की पूजा का खास विधान है जिससे आपके जीवन में काफी सुधार होता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको सफलता पाना है तो उसके लिए भगवान गणेश की प्रतिमा को अपने कार्यस्थल पर स्थापित करना चाहिए। घर और ऑफिस में गणपति की मूर्ति रखने के कुछ खास नियम हैं जिससे आपका जीवन उन्नति की ओर बढ़ता है आइए जानते हैं।

ग्रंथों के अनुसार, भगवान गणेश को प्रथम पूज्य माना गया है। किसी भी मंगलिक कार्य की शुरुआत भगवान गणेश के बिना नहीं होती। ज्योतिष शास्त्रों में भी बप्पा की पूजा (Lord Ganesha Puja) का खास विधान है, जिससे आपके जीवन में काफी सुधार होता है। ऐसा कहा जाता है कि अगर आपको सफलता पाना है तो उसके लिए भगवान गणेश की प्रतिमा को अपने कार्यस्थल पर स्थापित करना चाहिए।

घर और ऑफिस में गणपति की मूर्ति रखने के कुछ खास नियम हैं, जिससे आपका जीवन उन्नति की ओर बढ़ता है आइए जानते हैं।

भगवान गणेश की इस रंग की मूर्ति को करना चाहिए स्थापित
वैसे तो भगवान गणेश अपने भक्तों पर हमेशा कृपा बनाए रखते हैं, लेकिन वास्तु शास्त्र में गणपति राजा की मूर्ति को स्थापित करने का खास महत्व बताया गया है, जिसका असर आपके जिंदगी पर भी पड़ता है। यदि घर में भगवान गणेश की सफेद प्रतिमा रखी जाए तो यह आपके परिवार के लिए काफी अच्छा होता है।

वहीं बच्चों की शिक्षा में सफलता के लिए उनकी स्टडी टेबल पर पीले या फिर हल्के हरे रंग की मूर्ति को स्थापित करना चाहिए।

कार्यस्थल पर ऐसी होनी चाहिए बप्पा की प्रतिमा
यदि आपको अपने कार्यस्थल पर बप्पा की प्रतिमा स्थापित करनी है तो उनकी खड़ी प्रतिमा लगानी चाहिए, जिससे वास्तु दोष का समापन होता है। इसके साथ ही इस बात का जरूर ध्यान रखें कि गणेश जी का मुख दक्षिण दिशा में ना हो वरना आपको को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है।

भगवान गणेश को स्थापित करने की सही दिशा
वास्तु शास्त्र के अनुसार, भगवान गणेश की मूर्ति को उत्तर पूर्वी कोने में ही स्थापित करना चाहिए। क्योंकि इस कोने को हमारे शास्त्रों में बेहद शुभ माना गया है।

Back to top button