मनचाहा वर पाने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय, सुख और सौभाग्य में भी होगी वृद्धि

सनातन धर्म में सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा-उपासना की जाती है। साथ ही मनोवांछित फल की प्राप्ति हेतु सोमवार का व्रत रखा जाता है। इस व्रत के पुण्य-प्रताप से विवाहित जातकों के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है। वहीं, अविवाहित जातकों की शीघ्र शादी के योग बनते हैं। अतः साधक श्रद्धा भाव से सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में सोमवार के दिन विशेष उपाय करने का विधान है। इन उपायों को करने से साधक के सकल मनोरथ सिद्ध हो जाते हैं। अगर आप भी मनचाहा वर पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन स्नान-ध्यान के बाद विधि-विधान से भगवान शिव की पूजा करें। साथ ही पूजा के समय ये उपाय करें। इन उपायों को करने से साधक को मनोवांछित फल की प्राप्ति होती है।

उपाय
अगर आप मनचाहा वर पाना चाहते हैं, तो सोमवार के दिन गंगाजल युक्त पानी से स्नान करें। इसके बाद गाय के कच्चे दूध से भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से जातक को मनचाहा वर मिलता है।
अगर कुंडली में अशुभ ग्रहों के प्रभाव के चलते आपके विवाह में बाधा आ रही है, तो सोमवार के दिन ब्रह्म मुहूर्त में उठें। इसके बाद नित्य कर्मों से निवृत्त होकर स्नान-ध्यान करें। इस समय आचमन कर गंगाजल में काले तिल मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें। इस उपाय को करने से विवाह में आ रही बाधा दूर हो जाती है।
ज्योतिषियों की मानें तो कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होने से सुखों में कमी होने लगती है। साथ ही शुभ कार्यों में भी सिद्धि नहीं प्राप्त होती है। अतः कुंडली में शुक्र ग्रह मजबूत होना अनिवार्य है। अगर आपकी कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर है, तो सोमवार के दिन भगवान शिव की पूजा करें। इस समय पंचामृत से भगवान शिव का अभिषेक करें और शिव पंचाक्षरी मंत्र का जप करें।
सनातन धर्म में सोमवार के दिन दान करने का विशेष विधान है। इस दिन दान-पुण्य करने से कुंडली में चंद्रमा और शुक्र दोनों ग्रह मजबूत होते हैं। अतः सोमवार को पूजा करने के बाद चावल, चीनी, सफेद रंग के वस्त्र आदि चीजों का दान करें।

Back to top button