क्या आपने देखा है प्रेस करने का ऐसा जुगाड़? ईंधन और समय दोनों की होगी बचत

सोशल मीडिया पर कई बार कुछ वीडियो बहुत ही फनी होते हैं. लेकिन कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो फनी लगने के साथ अनोखी जुगाड़ भी दिखते लगते हैं. ऐसा ही एक फनी वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक शख्स प्रेस करने के लिए गजब की जुगाड़ लगाता दिख रहा है.

आमतौर पर लोग प्रेस करने की स्थिति में बिजली पर बहुत निर्भर होते हैं. लेकिन जिन लोगों के घर में बिजली नहीं होती थी वे या तो कोयले के प्रेस का उपयोग करते है. या फिर लोटे में गर्म पानी का डाल कर लोटे के सपाट तले का उपयोग शर्ट आदि प्रेस करते है. लेकिन इस वीडियो में तो शख्स ने तो कमाल ही कर डाला है. उसने तो खाना बनाने के साथ ही समय और ईंधन दोनों की बचत की मिसाल दे डाली है.

इंस्टाग्राम पर शेयर किया गए इस वीडियो में यह शख्स शायद भारत के किसी मध्यम या निम्न मध्यम परिवार के घर के किचन में दिखाई देता लग रहा है. इस किचन में वह गैस पर कुकर में कुछ पका रहा है जिसमें से सीटी आ रही है, वहीं जमीन पर चद्दर पर एक शर्ट प्रेस करने के लिए रखी है और वह गर्म कुकर से ही शर्ट को प्रेस कर देता है. बैकग्राउंड में बाजीगर फिल्म का गाना बज रहा है.

इस शख्स की अजीब जुगाड़ को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. deepakjaiswal9902 अकाउंट से शेयर किया गया यह वीडियो को 71 हजार से ज्यादा लोगों ने देखा है और बहुत से लोगों ने इसे लाइक भी किया है. इसे कॉमेडी और फनी टैग भी किया गया है. लोगों ने भी इस वीडियो पर खूब फनी इमोजी से रिएक्ट किया है. एक यूजर ने भी कमेंट में याद दिलाया है कि पहले लोटे का उपयोग कर प्रेस किया जाता था.

Back to top button