CAA-NRC के खिलाफ ममता बनर्जी को मिला इस दिग्गज का साथ, अब होगा…

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को खत लिखा है. इस खत के जरिए पवार ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहीं ममता को अपना समर्थन दिया है.

पवार ने अपने खत में कहा कि केंद्र सरकार संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही है. मुझे खुशी है कि मैं उस प्लान का हिस्सा हूं जो संविधान को बचाने की लड़ाई लड़ रहा है. हम सब तैयार हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही हैं, उसमें राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सुप्रीमो शरद पवार ने उन्हें समर्थन दिया है. बता दें कि ममता बनर्जी ने 23 दिसंबर को शरद पवार को पत्र लिखकर उनसे CAA और NRC के विरोध में अपना समर्थन देने की अपील की थी.

बड़ी मुसीबत में आई ठाकरे सरकार, एक साथ इतने विधायक देंगे इस्‍तीफा

ममता ने CAA और NRC के खिलाफ लिखी कविता

बता दें कि ममता बनर्जी ने सीएए और एनआरसी का विरोध करते हुए हाल ही में एक कविता की रचना भी की. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर कविता को साझा किया था. ‘अधिकार’ शीर्षक से लिखी गई बांग्ला कविता देश की वर्तमान दशा पर अविश्वास व्यक्त करती है.

इस कविता के एक अंश का अनुवाद है, “मैं इस धरती को नहीं जानती, मैं इस देश में पैदा नहीं हुई, मैं भारत में पैदा हुई हूं, मैंने कभी नहीं सीखा विभाजन कैसे करना है. उन्होंने अपनी कविता के माध्यम से विभाजनकारी ताकतों की निंदा करते हुए उनसे पूछा कि क्यों किसी के अधिकार छीने जाने चाहिए?

Back to top button