BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इस सूची में 31 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं. इससे पहले बीजेपी ने 131 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए थे. इसमें जिन लोगों के टिकट काटे गए थे, उनका विद्रोह अब तक जारी है. इस सूची को मिलाकर बीजेपी अब तक 162 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. 200 सीटों के लिए राजस्थान में 7 दिसंबर को वोटिंग होगी. 11 दिसंबर को पांच राज्यों के परिणाम आएंगे. भाजपा ने राजस्थान विधानसभा के लिए अपने 31 उम्मीदवारों की दूसरी सूची बुधवार को जारी कर दी, जिसमें तीन मंत्रियों सहित 15 विधायकों के टिकट काटे गए हैं.BJP की दूसरी सूची में 15 विधायकों सहित ज्ञानदेव आहूजा का पत्ता भी हुआ साफ

निवर्तमान मंत्री बाबूलाल वर्मा, राजकुमार रिनवा और धन सिंह रावत को इस चुनाव में टिकट नहीं दिया गया है. अपनी दूसरी सूची में बीजेपी ने 15 विधायक और 3 मंत्रियों का टिकट काटकर इन सीटों पर नए चेहरों को मैदान में उतारा है. सबसे बड़ा उलटफेर रतनगढ़ सीट पर देखने को मिला है. यहां पर देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा की जगह अभिनेष महर्षि को टिकट दिया गया है. ज्ञानदेव आहूजा का नाम भी ऐसा ही है, उन्हें भी रामगढ़ से टिकट नहीं मिला है.

बता दें कि बीजेपी की दूसरी लिस्ट आने तक कांग्रेस अपनी सूची जारी नहीं कर पाई है. इससे पहले कांग्रेस मंगलवार को नाम जारी करने वाली थी, लेकिन सूची टाल दी गई. बीजेपी की इस सूची में चार महिलाओं को टिकट दिया गया है.  

इन विधायकों के टिकट कटे
दूसरी लिस्ट में देवस्थान मंत्री राजकुमार रिणवा का टिकट कट गया है. वह रतनगढ़ से तीन बार चुनाव जीत चुके हैं. अब कहा जा रहा है कि वह सरदार शहर से चुनाव  लड़ सकते हैं. टिकट न मिलने पर उनके समर्थकों में भारी नाराजगी है. इसके अलावा विधायक यूनिस खान को टिकट नहीं मिला है. इसके अलावा रामगढ़ से वर्तमान विधायक ज्ञानदेव आहूजा का भी टिकट काट दिया गया है. ज्ञानदेव गौरक्षा के लिए अपने तीखे अभियान के लिए जाने जाते हैं. मंत्री बाबूलाल वर्मा का भी टिकट कट गया है.

Back to top button