ओडिशा मेन्स परीक्षा की तारीख जारी, इस लिंक से देखें एग्जाम तिथि

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) ने सहायक प्रशिक्षण अधिकारी, 2024 के पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक परीक्षा तिथि जारी कर दी है। अधिसूचना के अनुसार, परीक्षा 07 जुलाई, 2024 को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 250 एटीओ पदों को भरना है। जल्द ही एडमिट कार्ड भी जारी किए जाएंगे। एडमिट कार्ड जारी होने पर उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ossc.gov.in. को माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को तीन चरणों से गुजरना होगा।
प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और प्रमाणपत्र सत्यापन।
पहले चरण में, प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की जाएगी, एक स्क्रीनिंग चरण जो बहुविकल्पीय प्रश्नों के माध्यम से उम्मीदवार के सामान्य ज्ञान, तर्क क्षमता और बुनियादी ज्ञान की जांच करता है।
दूसरे चरण में, मुख्य परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो उम्मीदवार के तकनीकी और व्यावसायिक ज्ञान पर केंद्रित होगी।
प्रमाणपत्र सत्यापन प्रक्रिया चयन प्रक्रिया का अंतिम चरण होगा। प्रारंभिक और मुख्य परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद, आयोग चयनित उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र सत्यापन के लिए बुलाएगा। सत्यापन हेतु मूल प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना अनिवार्य है।

परीक्षा पैटर्न
लिखित परीक्षा ट्रेड/पोस्ट के अनुसार आयोजित की जाएगी। लिखित परीक्षा ओएमआर शीट-आधारित या कंप्यूटर-आधारित परीक्षण पर आयोजित की जा सकती है। सभी प्रश्न वस्तुनिष्ठ प्रकार के होंगे। इसमें नकारात्मक अंकन भी शामिल होगी। प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटे जाएंगे, और प्रत्येक सही उत्तर के लिए 1/3 अंक दिये जायेंगे।

एटीओ प्रारंभिक परीक्षा तिथि कैसे डाउनलोड करें?
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ossc.gov.in. पर जाएं।
अब होमपेज पर, एटीओ 2024 प्रीलिम्स परीक्षा तिथि लिंक पर क्लिक करें।
परीक्षा कार्यक्रम स्क्रीन पर दिखाई देगा।
परीक्षा कार्यक्रम जांचें और डाउनलोड करें।

Back to top button