राहुल ने अच्छा तो नहीं, लेकिन ये बुरा रिकॉर्ड करवाया अपने नाम

कोलकाता। भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के पास श्रीलंका के खिलाफ ईडन गार्डन्स में एक कीर्तिमान बनाने का मौका था, लेकिन वह इसे बनाने में तो असफल रहे बल्कि एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम जरूर दर्ज करवा लिया। जी हां, वह गोल्डन डक का शिकार होने वाले भारत के छठ बल्लेबाज बन गए हैं। गोल्डन डक यानी मैच की पहली गेंद पर आउट होना। राहुल ने अच्छा तो नहीं, लेकिन ये बुरा रिकॉर्ड करवाया अपने नाम

कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। भारत की शुरुआत खराब रही। घसियाली पिच का पूरा फायदा उठाते हुए लकमल ने मैच की पहली ही गेंद पर लोकेश राहुल (00) को विकेटकीपर निरोशन डिकवेला के हाथों कैच करा दिया।

ये भी पढ़ें: राजस्‍थान सरकार ने निकाली बंपर भर्तियां, जल्द करें अप्लाई

मिडिल स्टंप पर पिच होकर बाहर की ओर मूव होती इस गेंद का राहुल के पास कोई जवाब नहीं था और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। इसके साथ ही राहुल के लगातार सात अर्धशतक के क्रम पर भी विराम लग गया। वह मैच की पहली गेंद पर आउट होने वाले भारत के छठे बल्लेबाज बने।

 

इससे पहले भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर (तीन बार), सुधीर नायक, डब्ल्यूवी रमण, शिव सुंदर दास, वसीम जाफर गोल्डन डक का शिकार होने वाले बल्लेबाज थे। पहले दिन भारत ने अपने तीन विकेट केवल 17 रन पर ही गंवा दिए थे।

ये भी पढ़ें: अगर स्कूल के नजदीक तंबाकू उत्पाद बिके तो छिन सकती है CBSE की मान्यता

सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (08) ने तेज गेंदबाज लाहिरू गमागे पर मैच का पहला चौका जड़ा, लेकिन अगले ओवर में लकमल की गेंद को विकेट पर खेल गए। भारतीय कप्तान विराट कोहली (00) को भी पगबाधा करके मेजबान टीम को तीसरा झटका दिया। कोहली ने डीआरएस का सहारा भी लिया लेकिन तीसरे अंपायर ने अंपायर्स काल पर उन्हें आउट करार दिया लेकिन भारत ने रिव्यू नहीं गंवाया।

Back to top button