संसद हंगामे का मामला : देर रात दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम पहुंची नीलम के घर

दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल टीम ने रविवार रात को लगभग 11 बजे संसद भवन के बाहर स्मॉग फैलाने वाली नीलम के घर जींद के गांव घसो खुर्द में दस्तक दी। इस दौरान स्पेशल टीम के साथ उचाना पुलिस भी साथ रही। पुलिस ने नीलम के पूरे घर को खंगाला। यहां से टीम नीलम के बैंक अकाउंट की पासबुक, कुछ किताबें तथा एक डायरी साथ ले गई। पुलिस ने उसके भाई से एक कागज पर हस्ताक्षर करवाने का भी प्रयास किया, लेकिन उसने हस्ताक्षर नहीं किए।

सुबह नीलम के भाई रामनिवास ने बताया कि अचानक रात को 11 बजे के आसपास उनके घर काफी लोग पहुंचे। उस समय वह और उसकी मां सो रहे थे। टीम ने अपने आपको दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम बताया। उनके साथ उचाना पुलिस के भी कुछ लोग थे। टीम ने घर के अंदर घुसते ही नीलम जिस कमरे में रहती थी, उसके बारे में पूछा। उस कमरे की पुलिस कर्मचारियाें ने तलाशी ली।

इसके अलावा पूरे घर को भी टीम ने छाना। रामनिवास ने बताया कि पुलिस यहां से कुछ बैंक पासबुक तथा एक डायरी व कुछ किताबें ले गई। नीलम के अकाउंट इलाहाबाद बैंक तथा एचडीएफसी बैंक में हैं। जो किताबें पुलिस साथ ले गई वह महापुरुषों की किताबें थीं।

टीम यहां पर लगभग आधा घंटा रही। इसके बाद रवाना हो गई। रामनिवास ने अपनी बहन से मिलने के बारे में पूछा तो टीम ने कहा कि वह अदालत के माध्यम से ही नीलम से मिल सकते हैं।

Back to top button