पाउडर वाले दूध में दादी ने गलती से मिलाई शराब, 4 महीने के पोते को लगी पिलाने…

गलती किसी से भी हो सकती है, पर जब एक बेहद छोटे बच्चे को लेकर कोई गलती हो जाए, तो वो बड़ी होती है और कई बार अंजाम काफी खतरनाक होता है. इटली की एक दादी ने अपने 4 महीने के पोते को लेकर ऐसी ही गलती कर डाली. उसने गलती से अपने पोते को शराब पिला दी. उसके बाद नवजात बच्चे (Grandmother feed baby wine) के साथ जो हुआ, वो सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. हालांकि, आपको बता दें कि अब बच्चा खतरे से बाहर है.

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार ये मामला इटली के दक्षिणी प्रांत ब्रिंडिसी का है. यहां पर एक शहर है, Francavilla Fontana. इस शहर में बीते दिनों बेहद चौंकाने वाली घटना घटी. हुआ यूं कि बीते सोमवार को एक दादी अपने पोते की देखभाल कर रही थी. वो सिर्फ 4 महीने का था. उसे पोते को दूध (Powder milk dilute with wine Italy) पिलाना था, जिसके लिए वो पाउडर वाला दूध बनाने चली. जानकारी के लिए बता दें कि पाउडर वाला दूध असल में मिल्क पाउडर होता है, जिसमें पानी मिलाकर घोला जाता है जो दूध का रूप ले लेता है. फिर उसे बच्चों को पिला लिया जाता है.

पाउडर वाले दूध में मिलाया वाइन
महिला ने पाउडर वाला दूध लिया और पास में रखी बोतल को पानी समझ कर उठाया. उसे लगा कि वो उसके पोतो की पानी वाली बोतल है, जो गहरे रंग की है. पर वो असल में वाइन की बोतल थी. उसने उस वाइन को पाउडर में मिलाया, दूध बनाया और फिर पोतो के पिलाने लगी. कुछ पल पीने के बाद पोते ने बोतल को दूर फेंक दिया, वो उसे मुंह से लगाने से इनकार करने लगा. जब औरत ने उस बोतल को सूंघा, तो उसके होश उड़ गए. वो इसलिए क्योंकि उसमें से वाइन की महक आ रही थी. वो समझ गई कि उससे बड़ी गलती हो गई है.

खतरे से बाहर है बच्चा
वो फौरन बच्चे को पेरिनो अस्पताल ले गई जहां उसे तुरंत उपचार दिया गया. बच्चा एथायल कोमा में चला गया था, जो शराब पीने की वजह से हो जाता है. बच्चे के पेट से पदार्थ को पंप कर के बाहर निकाला गया. उसके बाद बच्चे को इंट्यूबेट किया गया, यानी उसके मुंह में एक पाइप डाला गया, जिसे हवा में खुला छोड़ा गया. फिर उसे अगले दिन जियोवनी पेडिएट्रिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया. रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे की तबीयत अब स्थिर है और वो खतरे से बाहर है. अब जांच की जा रही है और ये तय किया जा रहा है कि महिला के ऊपर केस किया जाए या नहीं.

Back to top button