बेटे के हाथ लगी पिता की मार्कशीट, देखते ही सदमे में पहुंचा बेटा

इन दिनों रिजल्ट्स का सीजन चल रहा है. आए दिन किसी ना किसी स्टेट बोर्ड का रिजल्ट आउट हो रहा है. बोर्ड एग्जाम हर स्टूडेंट की लाइफ में काफी महत्व रखता है. इसमें आया नंबर ही स्टूडेंट का भविष्य तय करता है. अगर अच्छे नंबर आते हैं, तब ही आगे अच्छे कॉलेज में दाखिला मिलता है. कौन से सब्जेक्ट या किस फील्ड में करियर बनाना है, ये भी काफी हद तक बोर्ड के रिजल्ट पर ही निर्भर करता है.

माता-पिता को भी इस बात की जानकारी है कि बोर्ड परीक्षा का कितना महत्व है. इसी वजह से हर मां-बाप को एग्जाम के समय चिंता में देखा जाता है. इतना ही नहीं, वो लगातार अपने बच्चों को पढ़ने के लिए टोकते नजर आते हैं. अच्छे अंक ना लाने पर कई तरह की धमकियां भी देते हैं. रिजल्ट के इस सीजन में भोपाल के रहने वाले एक युवक के हाथ जब उसके पिता की दसवीं की मार्कशीट लगी, तो उसके होश ही उड़ गए.

आए थे इतने मार्क्स
सोशल मीडिया पर एक शख्स ने अपने पिता की मार्कशीट वायरल कर दी. जो पिता उसे बोर्ड में अच्छे अंक लाने के लिए डांटते थे, जब उनकी मार्कशीट को बेटे ने देखा तो उसके होश उड़ गए. दरअसल, युवक के पिता दसवीं के सारे सब्जेक्ट्स में फेल हो गए थे. जब बेटे ने अपने पिता की मार्कशीट देखी तो उसे यकीन ही नहीं हुआ. जो पिता उसे डांट लगाते थे, वो खुद सभी सब्जेक्ट में फेल हो गए थे.

पिता के सपोर्ट में आए लोग
जैसे ही ये मार्कशीट सोशल मीडिया पर अपलोड हुई, वायरल हो गई. हर सब्जेक्ट में फेल हुए पिता को किया. कई ने कमेंट में लिखा कि चूंकि पिता फेल होने के परिणाम जानते हैं, इस वजह से वो नहीं चाहते कि उनके बेटे को भी वैसा ही कुछ झेलना पड़े. एक ने लिखा कि फेल होने के बाद भी उसी पिता ने तुम्हे पालपोसकर बड़ा किया. ऐसे में उनका मजाक उड़ाना गलत बात है.

Back to top button