गोंडा : श्रेया व साकेत समेत दस प्रत्याशियों ने किया नामांकन

संसदीय सीट गोंडा से समाजवादी पार्टी उम्मीदवार श्रेया वर्मा और बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी के रूप में सौरभ कुमार मिश्र ने अपना नामांकन किया। इसके अतिरिक्त चार अन्य प्रत्याशियों ने भी बुधवार को पर्चा भरा। दो अन्य निर्दलीय ने नामांकन के लिए फाॅर्म खरीदा है। वहीं कैसरगंज संसदीय सीट से तीन प्रत्याशियों ने पर्चा भरा। इसके अलावा श्रावस्ती लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी साकेत मिश्रा ने नामंकन किया। साकेत ने दो सेट में बलरामपुर कलेक्ट्रेट में नामांकन पत्र दाखिल किया। तीनों सीटों से दस प्रत्याशियों ने पर्चे भरे।

कांग्रेस, सपा और आप के इंडिया गठबंधन की प्रत्याशी के तौर पर गोंडा लोकसभा सीट से श्रेया वर्मा ने पर्चा भरा है। सुबह करीब 11:33 बजे जिलाध्यक्ष अरशद हुसैन, पूर्व विधायक नंदिता शुक्ला व रामप्रताप सिंह और पूर्व प्रत्याशी सूरज सिंह के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचीं।

डीएम कोर्ट जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा को अपना नामांकन पत्र सौंपा है। करीब सवा 12 बजे नामांकन स्थल से बाहर निकलने के बाद श्रेया वर्मा ने गोंडा से पूर्व सांसद बाबा बेनी प्रसाद वर्मा की उपलब्धियां गिनाईं। कहा कि मुद्दों के साथ चुनाव मैदान में हैं। जनता उन्हें भरपूर आशीर्वाद दे रही है। सुबह नामांकन से पहले श्रेया ने बाबा दु:खहरण नाथ, हनुमान और काली भवानी मंदिर में पूजा-अर्जना की। कलेक्ट्रेट में नामांकन के दौरान एएसपी मनोज कुमार रावत व राधेश्याम राय की अगुवाई में पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा।

कोआर्डिनेटर व जिलाध्यक्ष के साथ पहुंचे बसपा प्रत्याशी
मोतीगंज के कुंदरखी निवासी बसपा प्रत्याशी सौरभ कुमार मिश्र के नामांकन के दौरान मंडल कोआॅर्डिनेटर सुखराम प्रजापति, जिलाध्यक्ष मनोज कनौजिया, प्रस्तावक मनोज कुमार चौधरी और मोहम्मद शाहिद खान मौजूद रहे। गोंडा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए पर्चा दाखिल किया। राष्ट्रवादी पार्टी ऑफ इंडिया से विनीता कौशल ने भी गोंडा से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन पत्र भरा है। वह तरबगंज के लक्ष्मनपुर की रहने वाली हैं। इसी तरह से भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से राघवेंद्र ने गोंडा से नामांकन किया है। वह नवागांव अलावल देवरिया के रहने वाले हैं। इसके अलावा गोंडा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर ओमप्रकाश तिवारी ने पर्चा भरा है। वे बलरामपुर के किरतापुर रेहराबाजार निवासी हैं। बलरामपुर जिले के भरथापुर के रहने वाले राम उजागर ने गोंडा लोकसभा क्षेत्र से बतौर निर्दल प्रत्याशी नामांकन पत्र किया है।

गोंडा लोकसभा के लिए दो और लोगों ने खरीदा पर्च: गोंडा लोकसभा से चुनाव लड़ने के लिए दो और लोगों ने पर्चा खरीदा है। निर्दल के तौर पर बलरामपुर जिले के रेहराबाजार किरतापुर निवासी धर्मेंद्र कुमार मिश्र ने एक सेट नामांकन फाॅर्म खरीदा है। वहीं महादेवा के विशुनपुर बैरिया विसवादामोदर निवासी राजकुमार ने एक सेट फाॅर्म लिया है। अब नामांकन प्रक्रिया में दो दिन ही शेष बचे हैं। तीन मई नामांकन के लिए आखिरी तिथि निर्धारित की गई है। वहीं गोंडा लोकसभा क्षेत्र में भाजपा, सपा और बसपा ने अपने प्रत्याशियों को मैदान में उतारकर चुनाव को रोमांचक बना दिया है।

Back to top button