सड़क पर घूम-घूमकर चना बेच रहा था लड़का, रशियन लड़की ने पूछा ऐसा सवाल…

आजकल विदेशी नागरिकों के लिए भारत एक बड़ा टूरिस्ट डेस्टिनेशन बन चुका है. आपको सिर्फ मेट्रो सिटीज़ ही नहीं, बल्कि छोटे शहरों में भी विदेशी लोग घूमते-फिरते दिख जाएंगे. ये लोग अक्सर इन जगहों पर आम लोगों से संपर्क करते हैं, उनकी लाइफ के बारे में जानने की कोशिश भी करते हैं. ऐसा ही एक रशियन लड़की ने भी किया. इस लड़की (Russian girl eat chana viral video) ने हाल ही में एक 15 साल के लड़के से बात की, जो रोड पर घूम-घूमकर चने बेच रहा था. उसने उससे एक सवाल किया, जिसका जवाब सुनकर उसे काफी निराशा हुई. हालांकि, उसने पोस्ट किए वीडियो में उसकी तारीफ की है.

इंस्टाग्राम यूजर Mariia Chugurova एक रशियन हैं जो अब गोवा में ही रहती हैं. उनके 29 लाख फॉलोअर्स हैं जो उनके कंटेंट को काफी पसंद करते हैं. हाल ही में वो दिल्ली की सड़कों पर टहल रही थीं, जब अचानक उन्हें एक 15 साल का लड़का (Russian girl buy chana from Indian boy video) मिला, जो चने बेच रहा था. उन्होंने उस लड़के से चने खरीदे और उससे बातें भी की. जब मारिया को लड़के की लाइफ के बारे में पता चला, तो वो काफी निराश हुईं. उन्होंने उसका वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि भारतीय लड़का, पढ़ाई की जगह चना चाट बेच रहा है.

चना बेचने वाले लड़के से महिला ने की बात
मारिया ने कहा कि लड़का पढ़ नहीं पाता मगर परिवार के लिए वो जिस तरह से जिम्मेदार नजर आ रहा है, उसे देखकर हर किसी को सबक मिलता है. वीडियो में मारिया पहले लड़के से चना का दाम पूछती है. वो उसे बताता है 50 रुपये. उसके बाद फिर वो पूछती है कि वो पढ़ाई नहीं करता, तो वो ना में सिर हिला देता है. जब वो कहती है कि वो क्यों नहीं पढ़ता, तो लड़का कहता है कि उसे पैसों की जरूरत है. तब मारिया बहुत निराश हो जाती है, वो समझ जाती है कि लड़का अपने परिवार को चलाने के लिए पढ़ाई करने की जगह पैसे कमा रहा है. वो उसे रुपये देती है और वहां से चली जाती है. ठीक से तो नहीं नजर आ रहा है, पर शायद वो लड़के को 50 की जगह 100 रुपये पकड़ाती है और बोलती है कि बाकी रुपये वो रख ले.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 1 करोड़ से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि दुख की बात है ये लड़का पैसों की कमी के चलते पढ़ नहीं पा रहा है. एक ने कहा कि वो पढ़ा-लिखा नहीं है, उसके बावजूद अंग्रेजी समझ ले रहा है. हालांकि, कई लोग इस बात से हैरान हैं कि लड़का विदेशी महिला को ज्यादा कीमत में चने बेच रहा है. इस बात को वो लोग गलत बता रहे हैं.

Back to top button