अब बिना प्ले किए ही जान लेंगे वॉट्सऐप ऑडियो में आया सीक्रेट मैसेज

वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपका दिल खुश कर सकती है। क्या आप भी दोस्तों के बीच या ऑफिस में काम करने के दौरान वॉट्सऐप पर मिले वॉइस नोट को सुनने में हिचकिचाहट महसूस करते हैं। अगर हां तो अब ऐसा बिल्कुल भी नहीं होगा।

अभी तक केवल आईफोन यूजर को मिल रही सुविधा
वॉट्सऐप पर बहुत जल्द वॉइस नोट्स बिना सुने ही जाने जा सकेंगे। इसके लिए यूजर को ऑडियो प्ले करने की जरूरत नहीं होगी।

वॉइस नोट को पढ़ने के साथ ही यूजर आप जरूरी मैसेज पढ़ सकेगा। जी हां, इस फीचर (transcribe voice notes ) को अभी तक केवल आईओएस यूजर्स के लिए लाया गया है, लेकिन अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी नई सुविध लाई जा रही है।

जल्द आ रहा एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया फीचर
वॉट्सऐप के हर अपडेट पर नजर रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo की लेटेस्ट रिपोर्ट सामने आई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp beta for Android 2.24.7.8 update के साथ इस फीचर को स्पॉट किया गया है। यह अपडेटेड वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है।

वॉट्सऐप के नए फीचर को लेकर सामने आई इस रिपोर्ट में एक स्क्रीनशॉट भी देखा जा रहा है। स्क्रीनशॉट में वॉट्सऐप वॉइस नोट को ट्रांसक्राइब करने की सुविधा देखी जा रही है।

वॉइस नोट को ट्रांसक्राइब करने के लिए वॉट्सऐप यूजर्स को 150MB का नया ऐप डेटा डाउनलोड करना जरूरी होगा। ऐसा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड ट्रांसक्रिप्शन के लिए जरूरी होगा।

वॉट्सऐप का यह खास फीचर ( transcribe voice notes) एंड्रॉइड यूजर्स के लिए अभी डेवलपमेंट स्टेज पर है। नए अपडेट्स के साथ इस फीचर को पेश किए जाने की उम्मीद है।

Back to top button