ऐसी यूनिवर्सिटी जिसमें पढाया जाता है ब्रा के बारे में

- in ज़रा-हटके

वर्तमान समय में हर व्यक्ति किसी ना किसी क्षेत्र में पारंगत होना चाहता है और इसके लिए सबसे सही शुरुआत होती हैं कॉलेज और यूनिवर्सिटी में उचित शिक्षा से। जिस क्षेत्र में व्यक्ति काम करना चाहता है अगर उसी क्षेत्र में डिग्री ली जाये तो सफलता आपको जरूर मिलती हैं। इस विषय में बाकि देशों के मुकाबले चीन बहुत आगे हैं। क्योंकि चीन में कई छोटे-बड़े कामों के लिए व्यक्ति को डिग्री दी जाती हैं। चीन में ऐसी ही एक यूनिवर्सिटी हैं जो ब्रा स्टडी में डिग्री या डिप्लोमा करवाती हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

* ब्रा स्टडी की डिग्री :

चीन में ब्रा स्टडीज के ऊपर डिग्री मिलती है चीन के हांगकांग में स्थित पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी ब्रा पर अध्धयन के लिए यह डिग्री उपलब्ध करवाती है। चीन दुनिया का सबसे बड़ा मैन्युफैक्चररिंग हब है। इसीलिए यहाँ ऐसे लोगों की आवश्यकता होती है जो किसी काम को सफाई से कर सकें।

इन देशों के अजीबो गरीब कानून, जानकर हैरत में पड़ जायेंगे आप

* कोर्स का महत्त्व :
इस कोर्स के दौरान विद्यार्थियों को ब्रा बनाने का काम सिखाया जाता है जिसमें एक वास्तविक ब्रा को काटना और सिलना , उपयोग होने वाली सामग्री को पहचानना, उपयोग में आने वाले कपडें की गुणवत्ता की परख करना, ब्रा डिज़ाइन करना, और साइज़ का माप लेना आदि सिखाया जाता है।

* ब्रा यूनिवर्सिटी :
इस डिग्री का नाम Intimate Textiles and Accessories है जिसे चीन की Poly-technique University से मान्यता प्राप्त है। चीन में हर साल लगभग 6 करोड़ ब्रा बनती है और हर ब्रा की क्वालिटी का ध्यान रखा जाता है इसलिए यह कोर्स कराना उचित भी है।

You may also like

यहां SEX हड़ताल पर उतरी महिलाएं, कर डाली ऐसी डिमांड जिसे सुनकर पूरी दुनिया हुई हैरान..

आजतक आपने कई तरह की हड़तालों के बारे