2 करोड़ की फिरौती वसूलीकर गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा बदमाश, दरवाजा खोलते ही उड़ गए होश

हाल ही में देश की राजधानी दिल्‍ली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकर कोई भी हैरान हो जाएगा। बता दें कि ये मामला दक्षिणी दिल्ली के एक व्यापारी से जुड़ा है जहां फिरौती की रकम ले 25 वर्षीय युवक अपनी प्रेमिका के घर पहुंचा, लेकिन जब घर का दरवाजा खुला तो उसके होश उड़ गए।2 करोड़ की फिरौती वसूलीकर गर्लफ्रेंड के घर पहुंचा बदमाश, दरवाजा खोलते ही उड़ गए होश

हुआ ये की एक व्‍यक्ति ने व्यापारी के बेटे को किडनैप कर उससे रकम ऐंठने का प्‍लान बनाया था साथ ही उसने ये भी सोचा था कि वो पैसे लेकर अपनी प्रेमिका के साथ देश छोड़कर भाग जाएगा उसे ये लगा था कि इस काम में उसकी प्रेमिका उसका साथ देगी और साथ ही अपना घर छोड़कर भी भाग जाएगी लेकिन युवक को क्या पता था कि प्रेमिका के घर में पुलिस वाले उसका इंतजार कर रहे होंगे। आरोपी की पहचान राहुल कुमार के रूप में हुई है।

ये आरोपी उसी व्यापारी की कंपनी में काम करता था, जिससे उसने दो करोड़ रुपए की फिरौती ली थी। इस आरोपी ने प्‍लान तो सही बनाया था लेकिन वो कहते हैं न कि जूर्म करने वाला कितना भी शातिर क्‍यों न हो कोई न कोई सुराग जरूर छोड़ देता है। राहुल से एक गलती यह भी हुई कि वह व्यापारी की कंपनी के एक अन्य कर्मचारी से व्यापारी की पल-पल की खबर लेता रहता था।

वहीं आपको बता दें कि राहुल ने इसके अलावा अपने गुनाहों को छिपाने के लिए व्यापारी के बेटे के फोन से फिरौती की मांग कर रहा था। इस मामले की जांच करने वाले पुलिस अधिकारी ने बताया कि राहुल रोजाना अपनी प्रेमिका और व्यापारी की कंपनी के कर्मचारी को करीब 35 फोन करता था। फिरौती की रकम मिलने के बाद उसका फोन करना काफी हद तक कम हो गया था।

वहीं पुलिस को शक हो गया था जिसकी वजह से पुलिस ने राहुल की प्रेमिका के घर पर नजर रखना शुरू कर दिया था जिसके बाद ही आरोपी को पकड़ने में पुलिस कामयाब हो सकी। आरोपी के चंगुल से रिहा होने के बाद पीड़ित ने पुलिस को कई अहम सबूत दिए थे, जिनकी मदद से पुलिस आरोपी की पहचान कर पाने में सफल हुई।

पुलिस ने ये भी बताया कि करीब 1 जनवरी को राहुल ने अपने एक दोस्त की मदद से वसंत विहार इलाके से पीड़ित को अगवा किया था। जिसके बाद आरोपियों ने पीड़ित के पिता से पांच करोड़ रुपए फिरौती देने की मांग की थी लेकिन बाद में दो करोड़ रुपए में समझौता हुआ।

इस मामले के बारे में जब जांच किया गया तो पता चला कि ये घटना रंजिश की वजह से हुई क्‍योंकि इस घटना से कुछ ही महिने पहले व्यापारी के साथ आरोपी का झगड़ा हुआ था, जिसके बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया। आरोपी ने इसी का बदला लेने के लिए उसके बेटे को अगवा किया था।

Back to top button