जम्मू-कश्मीर को कल कई तोहफे देंगे प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात मार्च को श्रीनगर रैली के दौरान जम्मू-कश्मीर को कई परियोजनाओं का तोहफा देंगे। इसके तहत जम्मू-कश्मीर में समन्वित कृषि कार्यक्रम (एचएडीपी) देश को समर्पित करेंगे। साथ ही प्रसाद योजना के तहत हजरतबल के समन्वित विकास व सोनमर्ग में स्की ड्रैग लिफ्ट का शुभारंभ करेंगे। इसके अलावा भी वह कई योजनाओं का कश्मीर को तोहफा दे सकते हैं।

प्रधानमंत्री दौरे के दौरान 5013 करोड़ के एचएडीपी को समर्पित करेंगे। दक्ष किसान पोर्टल के तहत ढाई लाख किसानों को उपकरणों से सुसज्जित किया जाएगा। किसानों के लिए डिजिटल सुविधा व मार्केट सुविधा के लिए 2000 किसान खिदमत घर खोले जाएंगे। 67 हजार मीट्रिक क्षमता का कोल्ड स्टोर बनाया जाएगा। इसके साथ ही 2.87 लाख नए अवसर व 18900 इंटरप्राइजेज का गठन किया जाएगा।

13 लाख किसान परिवारों को सशक्त बनाने के साथ ही 2.67 लाख मध्यवर्गीय परिवारों का जीवनस्तर सुधारा जाएगा। इससे पहले 20 फरवरी को जम्मू में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री ने 32 हजार रुपये का तोहफा दिया था।

प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता किए गए हैं। साथ ही विभिन्न जिलों से कार्यकर्ताओं को रैली स्थल पर पहुंचाने के इंतजाम किए गए हैं। पूरे शहर को भाजपा के झंडे व होर्डिंग्स से पाट दिया गया है।
जेकेबीओएसई ने सात मार्च को होने वाली 10वीं की परीक्षा स्थगित कर दी

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (जेकेबीओएसई) ने मंगलवार को 7 मार्च को होने वाली वोकेशनल विषयों की 10वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा स्थगित कर दी। बोर्ड ने कहा कि सॉफ्ट जोन में 7 मार्च को होने वाली वोकेशनल परीक्षा अब 4 अप्रैल को आयोजित की जाएगी। जेकेबीओएसई के निदेशक शिक्षाविदों ने एक अधिसूचना में इसकी जानकारी दी। इस बीच सुरक्षा स्थिति को ध्यान में रखते हुए लाल चौक और आसपास के कुछ स्कूलों ने भी बुधवार और बृहस्पतिवार को छुट्टी की घोषणा कर दी है।

Back to top button