बढ़ गई 4 हजार असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख

असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। तमिलनाडु टीचर्स रिक्रूटमेंट बोर्ड (TN TRB) ने राज्य के उच्च शिक्षा संस्थानों में विभिन्न विषयों के लिए असिस्टेंट प्रोफसर के 4 हजार पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। बोर्ड द्वारा 27 अप्रैल 2024 को जारी नोटिस के अनुसार इस तमिलनाडु असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती (TN TRB Recruitment 2024) के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार अब 15 मई तक अप्लाई कर सकते हैं। बता दें कि इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 29 अप्रैल निर्धारित थी।

ऐसे करें अप्लाई
ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक अप्लाई नहीं किया है, वे अपना अप्लीकेशन TN TRB की आधिकारिक वेबसाइट, trb.tn.gov.in पर एक्टिव लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पेज पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया के अंतर्गत उम्मीदवारों को पहले अप्लीकेशन पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन सबमटि कर सकेंगे।

कौन कर सकता है अप्लाई?
तमिलनाडु टीचर्स रिक्रूटमेंट बोर्ड द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय में मास्टर्स डिग्री न्यूनतम 55 फीसदी अंको सहित उत्तीर्ण होने के साथ-साथ उसी विषय में यूजीसी नेट या तमिलनाडु राज्य की पात्रता परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। सम्बन्धित विषय में पीएचडी किए उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं।

Back to top button