एम्स गोरखपुर में सीनियर रेजिडेंट पदों पर निकली भर्ती, वॉक इन इंटरव्यू से होगा चयन

सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण खबर है। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) गोरखपुर की ओर से सीनियर रेजिडेंट (नॉन अकेडमिक) के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को वॉक इन इंटरव्यू के लिए उपस्थित होना होगा। इंटरव्यू का आयोजन 21 मई 2024 को किया जाएगा। वॉक इन इंटरव्यू के माध्यम से सीनियर रेजिडेंट के कुल 97 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी।

कैसे कर सकते हैं आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को एम्स गोरखपुर की ऑफिशियल वेबसाइट aiimsgorakhpur.edu.in पर जाकर ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करना होगा। इसके अलावा आप इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके भी फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड किये हुए फॉर्म को उम्मीदवार पूर्ण जानकारी के साथ भरें और इंटरव्यू के दिन सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ निर्धारित पते पर रिपोर्ट करें।

क्या है योग्यता
इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने संबंधित क्षेत्र में एमडी/ एमएस/ डीएनबी/ एमडीएस/ डीएम/ एमसीएच/ एमएससी/ पीएचडी आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। आयु की गणना 21 मई 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

एप्लीकेशन फीस
इस भर्ती में शामिल होने के लिए सामान्य, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 1180 रुपये का भुगतान करना होगा। एप्लीकेशन फीस डिमांड ड्राफ्ट या NEFT के माध्यम से जमा किया जा सकेगा। एससी, एसटी, पीडब्ल्यूबीडी एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं।

Back to top button