अंकित हत्याकांड: इलाके में तनाव बरकरार, लोगों में आक्रोश, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

प्रेम प्रसंग में अंकित की बीच सड़क पर गला काटकर हुई हत्या के चौथे दिन भी क्षेत्र में तनाव कायम रहा। तनाव को देखते हुए न सिर्फ पीडि़त परिवार बल्कि आरोपी परिवार के घर के आसपास भारी तादाद में पुलिस बल की तैनाती रही। इस बीच अंकित के घर पर सांत्वना देने वाले लोगो के आने का सिलसिला पूरे दिन जारी रहा।

अंकित हत्याकांड: इलाके में तनाव बरकरार, लोगों में आक्रोश, तस्वीरें हो रही हैं वायरल

लोगों के मन में गुस्सा

रघुबीर नगर इलाके के जिस ब्लॉक में अंकित रहता था, वहां तनाव की स्थिति साफ-साफ नजर आती है। पुलिस हर आने-जाने वाले लोगो पर नजर रख रही है। भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती से पूरा माहौल बोझिल बना हुआ है। हकीकत यह है कि पुलिस के भारी बंदोबस्त के बीच लोग खुलकर भले ही कुछ नही बोल रहे हैं, लेकिन आरोपियो के प्रति लोगों के मन में काफी गुस्सा है।

फोटो देखकर लोगों के मन में क्रोध

क्षेत्र के लोगों के मोबाइल में अंकित की वह फोटो वायरल हो रही है जिसमें उसकी कटी हुई गर्दन नजर आ रही है। लोगों का कहना है कि जिस प्रकार की बेरहमी आरोपियों ने दिखाई है वह बर्बर है। लोगों के मन में आरोपियो के प्रति पुलिस के रवैये को लेकर भी आक्रोश है। फिलहाल मामले में कुल चार आरोपियों में से 3 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है जबकि एक नाबालिक आरोपी को जुवेनाइल होम भेजा गया है।

शादी से युवती ने किया इनकार, घर में घुसकर की हत्या, परिजन भी हुए घायल

सोशल मीडिया पर अभियान

अंकित की हत्या के मामले में इंसाफ के लिए उनके दोस्तों ने सोशल मीडिया अभियान छेड़ दिया है। परिजनों व दोस्तों का कहना है कि इस देश में अंकित जैसे और भी कई युवा हैं जिन्हें अंकित की तरह ही मौत के घाट उतार दिया गया है। भविष्य में कोई और इस तरह की हत्या का शिकार नहीं बने इसके लिए जरूरी है कि इस मामले में आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले।

पुलिस के प्रति लोगों में नाराजगी  

शनिवार को जब प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी अंकित के पिता से मिलने पहुंचे थे तब पीड़ित परिवार की ओर से पुलिस के रवैये के प्रति नाराजगी जाहिर की गई थी। कई लोगों ने तो इस बात की भी आशंका जाहिर की थी कि आरोपियों ने पुलिस के सामने भी पीड़ित पक्ष के लोगों को धमकाया, लेकिन पुलिस ने कुछ नहीं किया। इस दौरान मनोज तिवारी ने कहा था पुलिस दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे। केजरीवाल हत्या पर चुप्पी तोड़ें और परिवार को एक करोड़ का मुआवजा दें। तिवारी ने यह भी कहा था कि घटना बेहद दुखद है, लेकिन इसे सांप्रदायिक रंग नहीं देना चाहिए।

अफवाहों का बाजार गर्म   

स्थानीय लोगों के मन में इस कदर क्रोध है कि युवती की मां और आरोपी पक्ष से जुड़ी एक अन्य महिला जिस मकान में ब्यूटी पार्लर चलाती थी, उसे खाली भी करा लिया गया है। क्षेत्र में कई लोगों के बीच यह अफवाह भी फैली है कि युवती के माता-पिता जिस किराये के कमरे में रहते थे वहां तलाशी के दौरान हथियार भी बरामद हुए हैं।

जानकारी ते बाद ही रखेंगे किरायेदार 

इस घटना के बाद क्षेत्र के लोग अब किरायेदारों को रखने से परहेज करने लगे हैं। लोगों का कहना है कि वे अब केवल उन्हीं लोगों को किराये पर रखेंगे जिनके बारे में उन्हें पूरी जानकारी हो। लोगों का यह भी कहना है कि क्षेत्र की करीब-करीब दो तिहाई आबादी किरायेदारों की है। ये लोग लंबे समय से क्षेत्र में रह रहे हैं। इस मामले में भी युवती का परिवार किराये के मकान में ही रहता था। हालांकि मोहल्ले के एक अन्य ब्लॉक में उनका अपना मकान है, जहां किरायेदार रहते हैं।

Back to top button