पटियाला : कोल्ड स्टोर में अमोनिया गैस लीक, काबू करने गए फायर कर्मचारी भी चपेट में…

राजपुरा में पटियाला रोड पर स्थित एक कोल्ड स्टोर में कल देर शाम अमोनिया गैस लीक हो गई। लीकेज का हल करने के लिए पहुंचे कर्मचारी भी इसकी चपेट में आ गए, जिनकी संख्या तीन चार बताई जाती है।

सभी को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया। अमोनिया गैस लीकेज की खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और बिना देरी किए मेडिकल स्टाफ को तैयार रहने के लिए कह दिया गया ताकि किसी तरह के मरीज अस्पताल में आने पर बिना देरी किए उनका इलाज हो सके l

जानकारी के मुताबिक राजपुरा पटियाला रोड पर स्थित शिवम कोल्ड स्टोर पर देर शाम अचानक अमोनियम गैस लीक हो गई, करीब 8:00 बजे सूचना मिली, सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड के कर्मचारी शिवम स्टोर पर गैस लीकेज को दूर करने के लिए पहुंचे। गैस की चपेट में तीन-चार कर्मचारी आ गए जिनको सरकारी अस्पताल में इलाज के लाया गया।

गैस लीक की खबर मिलते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया और प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य विभाग को किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए मेडिकल टीम तैयार रखने को कह दिया गया। इसी के चलते अस्पताल में मेडिकल टीम तैनात कर दी गई। बताया जा रहा है कि अमोनियम गैस की चपेट में करीब 70 से 80 लोग आए हैं जो अस्पताल में न आकर मामूली उपचार करवाने के बाद चले गए।

Back to top button