घर के ऊपर से गुजरा हवाई जहाज, धमाके के साथ ग‍िरी ऐसी चीज, दबकर मर गई बकरी

अगर आप क‍िसी ऐसी जगह पर रहते हैं, जहां एयरपोर्ट नजदीक है, तो घर के ऊपर से हवाई जहाज गुजरना रोजाना की बात होगी. कई लोग उसकी आवाज से परेशान हो जाते हैं. लेकिन अमेरिका में एक अजीब वाकया हुआ. एक घर के ऊपर से हवाई जहाज गुजरा ही था क‍ि तभी धम्‍म की आवाज आई. मह‍िला घर से बाहर यह देखने के ल‍िए निकली क‍ि आख‍िर हुआ क्‍या? फ‍िर जो नजर आया, उसे देखकर शॉक्‍ड रह गई.

मेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला अमेर‍िका यूटा राज्‍य का है. यह अजीब हादसा सुबह 9.30 बजे के आसपास हुआ. कैसिडी लुईस नाम की मह‍िला उस वक्‍त अपने घर के अंदर क‍िचन में काम कर रही थीं. लुईस ने कहा, मैंने एक जोरदार धमाका सुना और लगा क‍ि पूरा घर ह‍िल गया. मैं बाहर की ओर भागी. देखा क‍ि सभी जानवर सदमे में आ गए हैं. वे मुर्गे पागल हुए जा रहे थे. घोड़े जोर-जोर से आवाज न‍िकाल रहे थे. तभी मुझे छत की शेड पर एक बड़ा छेद नजर आया.

देखा एक बकरी तड़प रही
लुईस ने बताया क‍ि यह छेद उस जगह था, जहां बकर‍ियां बंधी हुई थी. तभी मैंने देखा एक बकरी तड़प रही है. उसे भयानक चोट लगी हुई थी और खून बह रहा था. उसके पास जमीन पर बर्फ के टुकड़े पड़े हुए थे. लुईस ने कहा, मुझे लगता है कि यह कम से कम एक बास्केटबॉल के आकार का बर्फ का टुकड़ा था. क्योंकि छेद का आकार और जमीन पर ग‍िरी बर्फ बहुत ज्‍यादा थी.

लगा क‍ि शायद क‍िसी ने बम फेंक‍ दिया हो
लुईस को शुरू में लगा क‍ि शायद क‍िसी ने बम फेंक‍ दिया हो. क्‍योंक‍ि आवाज काफी तेज थी. उन्‍होंने तुरंत अफसरों को जानकारी दी. पता चला क‍ि यह बर्फ एक हवाई जहाज से ग‍िरी थी. लेकिन उन्‍हें भी समझ नहीं आया क‍ि आख‍िर ये हुआ कैसे? क्‍योंक‍ि इतनी ऊंचाई से अगर बर्फ ग‍िरती है, तो वह तो ऐसे ही घर्षण की वजह से पिघल जानी चाह‍िए. फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन को घटना की जांच सौंपी गई है. वे इसकी जांच करेंगे क‍ि बर्फ क‍िस विमान से और क‍िन पर‍िस्‍थ‍ितयों में ग‍िरी है. लुईस ने कहा, ईमानदार से कहूं तो जब भी क‍िसी विमान के गुजरने की आवाज सुनती हूं तो घबरा जाती हूं. हम जाहिर तौर पर बहुत बदकिस्मत हैं कि इसकी मार हम पर पड़ी. अमेरिका में विमानों से बर्फ गिरना आम बात नहीं है.

Back to top button