अक्षय तृतीया पर पंजाब में कई दिग्गज भरेंगे नामांकन

पंजाब में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए नामांकन पत्र भरने का आज चौथा दिन है। अक्षय तृतीया के अवसर पर आज कई दिग्गज अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

लुधियाना से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत बेअंत सिंह के पोते रवनीत बिट्टू अपने दादा की प्रतिष्ठित एंबेसडर कार में नामांकन पत्र दाखिल करने जाएंगे। बिट्टू ने कहा कि उनका और उनके परिवार का उस एंबेसडर कार से भावनात्मक रिश्ता है, जिसमें उनके दादा ने पीपीसीसी अध्यक्ष रहते हुए आतंकवाद के दिनों में राज्य भर में लाखों किलोमीटर की यात्रा की थी। चेहरे पर गर्व के साथ उन्होंने कहा, “मेरे पास अपने समय के महान राजनीतिक व्यक्तित्व की विरासत है।”

बिट्टू ने कहा कि कार का रखरखाव उनके द्वारा किया जाता है और पूरा परिवार सरदार बेअंत सिंह की उपलब्धियों और बलिदान पर गर्व महसूस करता है। उन्होंने कहा कि जब भी उन्हें सरदार बेअंत सिंह के आशीर्वाद की जरूरत होती है तो वे इसी कार का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा, “नामांकन पत्र दाखिल करते समय मैं अपने दादा की उपस्थिति महसूस करूंगा।” रवनीत डिप्टी कमिश्नर कार्यालय लुधियाना पहुंचने से पहले गुरुद्वारा दुखनिवारण साहिब और दुर्गा माता मंदिर में भी माथा टेकेंगे।

तीसरे दिन भरे गए 28 नामांकन
तीसरे दिन पंजाब में 13 लोकसभा सीटों के लिए 28 उम्मीदवारों की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल किए गए। पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि लोकसभा हलका फतेहगढ़ साहिब और होशियारपुर से एक-एक उम्मीदवार की तरफ से नामांकन पत्र दाखिल किया गया। संगरूर, अमृतसर, बठिंडा और फिरोजपुर से दो-दो उम्मीदवारों, पटियाला से तीन, आनंदपुर साहिब से तीन, खडूर साहब से चार और लुधियाना से पांच उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। फरीदकोट से 3 उम्मीदवारों ने 6 नामांकन पत्र दाखिल किए। यहां 1 उम्मीदवार की तरफ से 4 फार्म भरे गए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गुरदासपुर और जालंधर लोकसभा सीट के लिए किसी भी उम्मीदवार की तरफ से वीरवार को नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया है।

Back to top button