iPad Pro के विवादित विज्ञापन के लिए एपल ने मांगी माफी, जानिए क्या है मामला

Apple ने अपने कस्टमर्स के हाल ही में लेटेस्ट नेक्स्ट जनरेशन आईपैड को पेश किया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस सप्ताह की शुरुआत में अपने iPad Pro को लॉन्च किया है। कंपनी ने नए डिवाइस के बेहतर प्रमोशन के लिए एक ‘क्रश’ विज्ञापन जारी किया।

इस विज्ञापन में एक इंडस्ट्रीयल साइज के हाइड्रोलिक प्रेस को इंसान की क्रिएटिविटी से जुड़ी अलग-अलग चीजों- जैसे बुक, म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट और आर्ट सप्लाई को कुचलते हुए दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर हुआ विरोध
इस विज्ञापन को सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद विरोध का सामना करना पड़ा । इसके बाद अब कंपनी ने विज्ञापन के लिए माफी मांगी है।

आपको बता दें कि एपल के सीईओ ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस वीडियो को साझा किया था। यहां हम उस पोस्ट को शेयर कर रहे हैं।

एपल ने ऐड एज के लिए माफी मांगते हुए कहा है कि वह लेटेस्ट विज्ञापन से चूक गया है। ऐड एज को दिए एक बयान में, एपल के मार्केटिंग कम्युनिकेशंस के वीपी टोर माइरेन ने कहा कि एपल में क्रिएटिविटी हमारे डीएनए में है और हमारे लिए ऐसे प्रोडक्ट को डिजाइन करना जरुरी है, जो दुनिया भर में क्रिएटिविटी को सशक्त बनाते हैं। हमारा लक्ष्य हमेशा उन असंख्य तरीकों का जश्न मनाना है, जिनसे यूजर खुद को अभिव्यक्त करते हैं और iPad के माध्यम से अपने विचारों को जीवन में लाते हैं। हम इस वीडियो में लक्ष्य हासिल करने से चूक गए और हमें खेद है।

यूजर्स ने विज्ञापन को बताया ‘विनाशकारी’
जैसा कि हम बता चुके हैं कि विज्ञापन को सीईओ टिम कुक ने एक्स प्लेटफॉर्म पर शेयर किया था। कुक ने विज्ञापन को एक पोस्ट में शेयर करते हुए लिखा कि नए आईपैड प्रो से मिलें: अब तक का सबसे स्लिम प्रोडक्ट , अब तक का सबसे एडवांस डिस्प्ले, M4 चिप की अविश्वसनीय शक्ति के साथ। बस उन सभी चीजों की कल्पना करें जिन्हें बनाने के लिए इसका उपयोग किया जाएगा।

सोशल मीडिया यूजर्स ने विज्ञापन की आलोचना करते हुए दावा किया है कि यह ‘विनाशकारी है। इस विज्ञापन वीडियो को Apple के YouTube चैनल पर 1 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। फिलहाल, यह वीडियो दोनों प्लेटफॉर्म पर लाइव है।

Back to top button