करनाल: कृषि विभाग परिसर में लगी आग, कंडम कृषि यंत्र जले

करनाल के जीटी रोड पर उंचानी के समीप कृषि एवं किसान कल्याण विभाग के परिसर में दोपहर के समय अचानक आग गई। आग की सूचना मिलने ही विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों में अफरा तफरी मच गई और दफ्तरों से बाहर निकल आए। तेज हवा होने के कारण आग चंद सेकेंड में फेल गई। सभी ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया और दमकल विभाग को सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग से गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान विभाग के परिसर में खड़े कंडम कृषि यंत्र व कई पेड़ जल गए।

विभाग के अधिकारी ने बताया कि दोपहर को सभी अपने अपने ऑफिसर में बैठे थे। तो उन्हें सूचना मिली की बाहर आग लग गई है। सभी कर्मचारी व अधिकारी मौके पर पहुंची और दमकल विभाग को इसकी सूचना दी। तब तक विभाग के कर्मचारियों ने पेड़ की टहनियों से आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

इसके बाद दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया। जिन उपकरणों में आग लगी है। वह विभाग की ओर से कंडम घोषित किए गए है। जिनकी ऑक्शन होनी थी। आग के मुख्य कारणों को पता नहीं चला है लेकिन अंदेशा है कि नए बस स्टैंड के आप पास खेतों में लगी आग हवा के कारण विभाग के परिसर में आई होगी क्योंकि जिस क्षेत्र में आग लगी है वहां सुखी झाड़ियां बहुत है।

अधिकारी के अनुसार
विभाग के परिसर में सूखी झाड़ियों में आग लगने की सूचना मिलनी थी। सभी ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। दमकल विभाग की गाड़ियों ने आग पर काबू पा लिया। इस दौरान कुछ कंडम कृषि यंत्र जले हैं। -कुलबीर सिंह, सहायक कृषि अभियंता,कृषि एवं किसान कल्याण विभाग।

Back to top button