16 सितंबर को अखिलेश यादव शुरू करेंगे कन्नौज से साइकिल यात्रा, ये होगा रोडमैप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 16 सितंबर को अपनी साइकिल यात्राओं की शुरुआत करेंगे। पहली यात्रा ठठियामंडी (कन्नौज) से आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे की हवाई पट्टी तक 50 किलोमीटर की होगी। इस साइकिल यात्रा का संदेश ‘हक और सम्मान सबके लिए होगा। इस दौरान जनसंवाद के जरिये वह भाजपा सरकार की असफलताओं को लोगों के सामने रखेंगे।16 सितंबर को अखिलेश यादव शुरू करेंगे कन्नौज से साइकिल यात्रा, ये होगा रोडमैप

उल्लेखनीय है कि कन्नौज सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का चुनाव क्षेत्र है। वह वहां से सांसद भी हैं। इस बार अखिलेश ने खुद कन्नौज से चुनाव लडऩे की घोषणा पहले ही कर रखी है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री की साइकिल यात्रा को खजांची परिवार हरी झंडी दिखाएगा।

नोटबंदी के दिनों में एक बैंक की लाइन में लगी महिला का प्रसव हो गया था। नवजात शिशु को तब अखिलेश यादव ने खजांची नाम दिया था। साइकिल यात्रा का समापन उस बच्चे का परिवार करेगा जिसका प्रसव आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर हुआ था। चौधरी ने बताया कि अखिलेश यादव की साइकिल यात्रा से ही वर्ष 2012 में उत्तर प्रदेश में समाजवादी सरकार बनी थी। तब भी नौजवानों की टोलियां उनके निर्देश पर साइकिल यात्राओं से जनसम्पर्क पर निकली थी। अब फिर उनकी यात्रा से राजनीतिक परिवर्तन की लहर बनेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जवानों की हत्या को लेकर केजरीवाल ने PM मोदी से मांगा जवाब

बीएसएफ जवान नरेंद्र सिंह की शहादत के बाद