लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा….

एक तरफ जहां आतंकी हमलों की आशंकाओं से भारत के कई शहरों पर खतरा मंडरा रहा है। वहीं, शुक्रवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर संदिग्ध बैग मिलने से सनसनी मची है। उधर, इसका असर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी दिखाई। प्रशासन से हवाई अड्डे पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। वाहन पार्किंग की जांच की जा रही है। बम निरोधक दस्ते के साथ एयरपोर्ट के अंदर जांच की जा रही है। यात्रियों के बीच किसी तरह का कोई पैनिक न हो इसका भी ख्याल रखा जा रहा है। सरोजनी नगर पुलिस भी मौक पर मौजूद है।

डॉग स्क्वॉयड की टीम मुस्तैद

वहीं, एयरपोर्ट पर पुलिस बल के साथ डॉग स्क्वॉयड की टीम भी मुस्तैद है। एयरपोर्ट पर संदिग्धों पर नजर रखने के साथ ही जांच भी की जा रहा है। लखनऊ एयरपोर्ट के विशेष कार्य अधिकारी संजय नारायण ने बताया कि सुरक्षा कि दृष्टि से ड्राप बैरियर लगाये गए हैं। सीआईएसएफ के जवान गाडिय़ों की रैंडम चेकिंग कर रहे हैं। यात्रियों को किसी तरह की असुविधा न हो इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। एयरपोर्ट पर फिलहाल सब कुछ सामान्य है।

आतंकी रच रहे हैं हमले की साजिश

बता दें कि पिछले दिनों खुफिया जानकारी सामने आई थी कि देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली पर आतंकी हमले की साजिश रच रहे हैं। दरअसल, राष्ट्रीय जांच एजेंसी को एक गुमनाम चि_ी मिली थी, जिसमें इन सब माननीयों पर आतंकी हमलों का जिक्र किया गया था। वहीं, दिल्ली पुलिस के सूत्रों की मानें तो इसमें कई अन्य विशिष्ट लोगों पर निशाना बनाने की बात लिखी गई है।

Back to top button