राफा क्रॉसिंग के फलस्तीनी हिस्से पर इजरायली बलों का कब्जा

इजरायल के आर्मी रेडियो ने मंगलवार को बताया कि इजरायली बलों ने राफा क्रॉसिंग के फलस्तीनी हिस्से पर नियंत्रण कर लिया है। बता दें कि राफा क्रॉसिंगदक्षिणी गाजा में मिस्र की सीमा पर है। पुष्टि के लिए इजरायली सेना जल्द ही एक बयान पब्लिश करेगी। 6 मई को पूर्वी राफा को खाली कराने के लिए निवासियों को नोटिस जारी करने के बाद सोमवार रात राफा इलाके में कई विस्फोट हुए।

इजरायली बलों ने राफा क्रॉसिंग के फलस्तीनी हिस्से पर नियंत्रण कर लिया है। इजरायल के आर्मी रेडियो ने मंगलवार को इसका दावा किया है। पुष्टि के लिए इजरायली सेना जल्द ही एक बयान भी पब्लिश करेगी। बता दें कि राफा क्रॉसिंग, दक्षिणी गाजा में मिस्र की सीमा पर है। 

इससे एक दिन पहले यानी 6 मई को इजरायली सेना ने कहा था कि वह किसी भी वक्त राफा पर हमला बोल सकता है, जिसको देखते हुए सोमवार को इजरायली बलों ने फलिस्तीनियों से पूर्वी राफा को खाली करने का निर्देश दिया था।बता दें कि यहां दस लाख से अधिक युद्ध-विस्थापित फलिस्तीनियों ने शरण लिया हुआ है। 

राफा को हराए बिना जीत असंभव

गौरतलब है कि, हमास के खिलाफ अपने युद्ध के सात महीनों में, इजरायल ने राफा में घुसपैठ शुरू करने की कई बार धमकी दी है। इजरायली सेना का मानना है कि राफा में हजारों हमास लड़ाकों और संभावित रूप से दर्जनों बंधकों को शरण में रखा गया है। सेना का मानना है कि राफा को हराए बिना जीत असंभव है।

Back to top button