धन्नीपुर मस्जिद के नाम पर भी चंदे का धंधा शुरू, ट्रस्ट ने दर्ज कराया मुकदमा

धन्नीपुर गांव में आवंटित जमीन पर प्रस्तावित मस्जिद के नाम पर भी चंदे का खेल शुरू हो गया है। अयोध्या की कुछ बैंक शाखाओं में प्रस्तावित मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद के नाम पर फर्जी खाते खोल लिए गए हैं। मस्जिद ट्रस्ट ने इसको लेकर केस दर्ज करा दिया है। फर्जी खाता खोलकर सोशल मीडिया पर वायरल कर जिस मोबाइल नंबर से चंदा मांगा जा रहा है, वह सिम अल्खैर फाइनेंस के नाम से जारी हुआ बताया जा रहा है। पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच में जुट गई है।

इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी जुफर फारूकी की ओर से तहरीर दी गई है। ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन और ट्रस्ट से जुड़े अरशद अफजाल खान ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर एक चित्र प्रसारित हो रहा है, जिसमें ट्रस्ट की प्रस्तावित मस्जिद मोहम्मद बिन अब्दुल्लाह मस्जिद का चित्र तथा अयोध्या श्रृंगारहाट स्थित एक बैंक और खाता का विवरण दिया गया है।

उनका कहना है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने ट्रस्ट के प्रस्तावित मस्जिद के चित्र एवं नाम का प्रयोग कर मस्जिद के नाम पर चंदा वसूली के लिए फर्जीवाड़ा कर बैंक खाता खुलवाया है। बताया कि ट्रस्ट की ओर से ऐसा कोई बैंक खाता संचालित नहीं किया जा रहा और न ही ट्रस्ट ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में कोई खाता खुलवाया है। अरशद अफजाल का कहना है कि मुख्य ट्रस्टी की ओर से लखनऊ के गौतमपल्ली थाने पर शिकायत की गई है।

Back to top button