भारत में कल लॉन्च होगा सैमसंग का का ये सबसे अनोखा स्मार्टफोन

साउथ कोरियन टेक्नलॉजी दिग्गज सैमसंग भारत में तीन रियर कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने इसके लिए मीडिया इन्वाइट्स भेजे हैं और इस स्मार्टफोन को दिल्ली में 25 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. हालांकि इन्वाइट में कंपनी ने इस स्मार्टफोन का नाम नहीं बताया है, लेकिन यह लगभग साफ है कि कंपनी Galaxy A7 लॉन्च करेगी.

Galaxy A7 में 6 इंच की सुपर एमोलेड इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है और इसमें फिंगरफ्रिंट स्कैनर साइड में है. यह स्मार्टफोन ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर चलता है और इसे दो मेमोरी वेरिएंट में बेचा जाएगा. एक वेरिएंट में 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी, जबकि दूसरे में 6GB रैम के साथ 128GB की इंटरनल मेमोरी मिलेगी. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी बढ़ा कर 512GB तक की जा सकती है.

फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं. एक लेंस 24 मेगापिक्सल का जिसका अपर्चर f/1.7 है, दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड है जिसका अपर्चर f/2.4 है, जबकि तीसरा लेंस 5 मेगापिक्सल का और इसका अपर्चर f/2.2 है. सेल्फी के लिए इसमें 24 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.0 है. सेल्फी के लिए भी इसमें एलईडी फ्लैश दिया गया है.कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE सहित वाईफाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और हेडफोन जैक जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स दिए गए हैं. इस स्मार्टफोन में 3,300mAh की बैटरी दी गई है और सभी स्टैंडर्ड सेंसर्स दिए गए हैं.

कुछ ही दिन पहले सैमसंग ने इस स्मार्टफोन का ऐलान किया था, हालांकि तब इसकी कीमत, उपलब्धता और लॉन्च की तारीख के बारे में नहीं बताया गया था. भारतीय मार्केट में इस सेग्मेंट की टक्कर को देखते हुए कंपनी ने इस स्मार्टफोन के लिए शुरुआती बाजार में से भारत को चुना है. 

Back to top button