पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने कबूला- लालू के परिवार की…

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने शुक्रवार को कथित तौर पर स्वीकार किया कि पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने उन्हें विवादित प्रोपर्टी दी थी। पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुनाथ झा और कांति सिंह ने आरजेडी चीफ लालू के परिवार को जमीन देने की बात कबूली लेकिन उन्होंने बीजेपी नेता सुशील मोदी के आरोपी को निराधार बताया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने कबूला- लालू के परिवारपूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने कबूला- लालू के परिवार

दरअसल, मोदी ने आरोप लगाया था कि झा और सिंह ने केंद्रीय मंत्री बनने के लिए अपनी जमीन आरजेडी चीफ लालू को गिफ्ट में दे दी थी। सुशील मोदी के आरोपों के मुताबिक पटना जिले के दानापुर में करीब 41,400 स्कॉयर फीट जमीन लालू की पत्नी राबड़ी देवी के नाम लीज पर दी गई। 99 साल के लिए इसका किराया 1250 रुपये महीना तय किया गया।

मोदी के इन आरोपों पर सफाई देते हुए कांति सिंह ने कहा कि आरजेडी 2005 में चुनाव हार गई थी। लालू के पास 100 से ज्यादा गाय थी, जिन्हें रखने के लिए ये जमीन उनके परिवार को लीज पर दी गई थी। सिंह ने कहा कि बाद में 2010 में ये जमीन राबड़ी देवी को बेच दी क्योंकि लोकसभा चुनाव में हारने की वजह से उन्हें 1 करोड़ रुपये की जरूरत थी।

या भी पढ़े:  जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे अमित शाह…

झा के बेटे अजीत कुमार झा ने भी कहा है कि लालू के परिवार को जमीन दी गई थी, लेकिन इसे गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। अजीत ने कहा कि जमीन मेरी, हम उसको किसे गिफ्ट करें, उससे किसको क्या मतलब है। उन्होंने कहा कि उनके पिता केंद्र सरकार के अलावा बिहार सरकार में कई औहदों पर रहे हैं, और उन्होंने राजीनितक करीयर बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है। उनके ऊपर लगाए जा रहे आरोपों का कोई आधार नहीं है।

Back to top button