महल से कम नहीं पानी के अंदर बना ये होटल, चारों ओर दिखती हैं मछलियां

दुनिया के लगभग सभी शहरों में बड़े-बड़े होटल हैं जहां यात्री जाकर रुकते हैं और होटल का आनंद उठाते हैं. भारत में भी कई बड़े होटल मौजूद हैं. पर दुनिया में एक बेहद अनोखा होटल है, जो पानी के नीचे बना है. ये किसी महल से कम नहीं है, पर इसकी दीवारों को देखकर आपको लगेगा कि वो पानी से बनी हैं. आपको चारों ओर सिर्फ मछलियां नजर आएंगी. पर इस होटल में 1 रात रुकने का किराया आसमान छूता है. ये दुनिया का सबसे महंगा अंडरवॉटर होटल है. इस होटल का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप इसके अनोखे लुक को देख सकते हैं.

ट्रैवल कपल @karaandnate ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो कुछ दिनों पहले पोस्ट किया था जिसमें दुनिया का सबसे महंगा अंडरवॉटर होटल देखने को मिल रहा है. इस होटल में रहना किसी अनुभव से कम नहीं है. वो इसलिए क्योंकि ये पूरी तरह समुद्र के नीचे बना है. द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार इस होटल का नाम मुराका (Muraka, Maldives) है जो मालदीव्स में है. होटल में 1 रात रुकने के लिए आपको 17 लाख रुपये से ज्यादा चुकाने पड़ेंगे. ये होटल समुद्र तल से 16 फीट नीचे है.

पानी के नीचे होटल
वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि लिफ्ट से सबसे पहले पानी के नीचे जाना पड़ता है. जैसे ही आप नीचे पहुंचेंगे, आपको कांच की दीवारें नजर आएंगी जिसके दूसरी ओर सिर्फ समुद्र दिख रहा है. मछलियां चारों ओर नजर आ रही हैं. बेडरूम तो और भी ज्यादा हैरान करने वाला है क्योंकि उसमें छत से लेकर दीवारों तक में सिर्फ पानी नजर आ रहा है. कई लोगों को ये डरावना भी लग सकता है. बाथरूम भी ओपन है, सामने पानी और मछलियां दिखाई दे रही हैं.

Back to top button