दुल्हन ने सहेलियों के लिए बनाए अजीब नियम, बना डाला 14 पन्नों का करार!

शादी के समारोह के लिए दुल्हन की कई बार बड़ी मांग हो जाती है. वह सजावट से लेकर पोशाक तक की खास मांग कर डालती है. पर एक महिला ने तो अपनी शादी के समारोह में शामिल होने के लिए सहेलियो के लिए अजीब से नियम और पाबंदियों की सूची तक बना डाली और जब एक सहेली ने इस सूची को सोशल मीडिया पर शेयर किया तो लोग भी हैरान हुए बना नहीं रहे.

दुल्हन की इस लिस्ट को की खूब आलोचना हुई क्योंकि इस समारोह में उसकी सहेलियां कैसी दिखनी चाहिए इसके लिए सुझाव कम पाबंदियां ज्यादा थीं. इस सूची में उन्हें अपने टैटू कवर करना था और चश्मा पहनने की जगह उनके लिए कॉन्टेक्ट लैंस पहनना अनिवार्य किया गया था. बात यहीं तक सीमित नहीं थी. इसमें से कुछ नियम तो ज्यादा ही सख्त थे.

दुल्हन ने सहेलियों को सख्ती से ताकीद की थी कि उन्हें प्रोफेशनल स्टाइल वाली विग पहन कर आना होगा, गर उनके बाल बहुत छोटे हैं. इतना ही नहीं उनके बाल ब्लोंड या काले रंग के तो उन्हें दुल्हन के सुझाए रंग का डाइ लगा कर आना होगा. हद तो तब हुई जब एक नियम के तहत सहेलियों को खुद को साइज 8 ड्रेस की फिटिंग हासिल करने होगी.

इस सूची के मुताबिक दुल्हन की सहेलियों का स्कार्फ दिखाई नहीं देना चाहिए. उनकी आंखों का रंग भूरा नहीं हो सकता है और उन्हें नीले रंग के कॉन्टेक लेंस पहनने ही होगा. इसके अलावा अगर वे पहले से शादीशुदा हैं तो वे वेडिंग बैंड नहीं पहन सकती हैं. दुल्हन ने यह सूची रेडिट पर अपनी सहेलियों को साझा की है.

इस सूची के शेयर करते हुए दुल्हन ने लिखा कि सबसे बड़ा मुद्दा यह है कि हम कैसे दिखेंगे. उसने पहले विस्तार से बताया कि वह कैसी दिखती है, उसके बाल कैसे हैं, उसने कहां टैटू बनवाया है, वह वजन कम कर रही है और वह चश्मा पहनती है. इसके बाद शर्तों की सूची में उसने यह भी बताया कि किस तरह के और कहां से खरीदे गए तोहफे स्वीकार किए जाएंगे.

14 पेज के इस करार में शादी से पहले क्या क्या किए जाने की जरूरत है यह सब कुछ विस्तार से बताया गया था. इसमें समारोह से गर्भवती नहीं होना, समारोह की प्लानिंग के लिए नियमित रूप से मिलने की शर्त, यहां तक कि जोड़े के लिए अपनी ओर से इवेंट भी प्लान करने को भी कहा गया था. सोशल मीडिया पर लोग इस शर्तों की सूची देख खासे हैरान दिखे. एक यूजर ने तो कमेंट में दुल्हन को साइकोटिक तक कह डाला.

Back to top button