बिक रहा 200 साल पुराना घर, 17 एकड़ में बना हुआ, दिखने में बेहद खूबसूरत!

घर की चाहत क‍िसे नहीं होगी. लेकिन कई लोग विंटेज कारों की तरह विंटेज घरों की तलाश में रहते हैं. वे ऐसे मकान ढूंढते हैं, जिनकी डिजाइन और इंटरीरियर बेहद खास हो. ऐसे लोगों के ल‍िए एक खास मौका आया है. एक बेहद खूबसूरत घर बिक रहा है. कीमत भी घर के ह‍िसाब से काफी कम है. लेकिन अंदर एक ऐसा राज छिपा है क‍ि हर कोई इसे नहीं खरीद सकता.

द सन की रिपोर्ट के मुताबिक, घर का विज्ञापन सोशल मीडिया प्‍लेटफार्म रेडिट पर पोस्‍ट किया गया है. विवरण में लिखा है, वायर वन की गहराई में छिपा हुआ एक बेहद खूबसूरत घर. जो पत्‍थरों से तराशा गया है. मूल आवास 1675 का बना हुआ है. लेकिन हाल ही में इसमें कुछ विस्‍तार क‍िया गया है. यह घर ओक वुडलैंड में बसा है जिसमें हर तरह की सुविधाएं मौजूद हैं. लगभग आठ एकड़ खेत भी है, जहां आप खेती कर सकते हैं. एक चारागाह भी है जहां पशुओं को चारा मिल सकता है. इस तरह की प्रॉपर्टी कभी कभार ही मार्केट में आती है.

अंदर की बात जानी तो कांप उठे
इतना खूबसूरत घर देखकर बहुत सारे लोगों ने दिलचस्‍पी दिखाई. क्‍योंक‍ि तीन बेडरूम वाला ये घर 17 एकड़ में बना हुआ है. एक आश्चर्यजनक वुडलैंड और दो प्राकृतिक झरने भी हैं. कीमत भी सिर्फ 8.25 लाख पाउंड है, जो प्रॉपर्टी के ह‍िसाब से बेहद कम है. लेकिन जब लोगों ने इसके अंदर की बात जानी तो कांप उठे. कई लोगों ने कहा, रात में यह जगह बेहद डरावनी लगेगी. इसके नीचे एक पिसाच बैठा हुआ है. दरअसल, इस घर के अंदर एक मरा हुआ बंदर पड़ा हुआ है, ज‍िसे लोग हटा नहीं पा रहे हैं. इसकी वजह से यह बेहद डरावना लग रहा है. शायद इसी वजह से इसकी इतनी कम कीमत लगाई गई है.

सपनों के घर में सुरक्ष‍ित नहीं
कुछ दिनों पहले ऐसा ही एक और घर बाजार में आया था, जब रियलिटी टीवी स्टार क्लो फेरी ने खुलासा क‍िया था क‍ि वे अपनी हवेली बेचना चाहती हैं. जब उन्‍होंने इसकी कीमत बताई, तो लोग और भी चक‍ित रह गए. उनकी हवेली 1 मिल‍ियन डॉलर की थी, लेकिन भूतों ने उन्‍हें इतना परेशान कर द‍िया था क‍ि वे बेहद कम कीमत पर इसे बेचना चाहती थीं. 28 साल की क्लो फेरी ने 2021 में अपने सपनों का घर खरीदा था. लेकिन कुछ ही महीनों बाद उन्‍हें यहां डर लगने लगा. इतना भयभीत हो गईं क‍ि अपनी मां के घर जाकर रहने लगीं. कहा-मैं अपने सपनों के घर में सुरक्ष‍ित महसूस नहीं करती. यह बहुत डरावना है.

Back to top button