अपने ही बच्चे की मां और दादी बनी फेमस एक्ट्रेस, हैरान कर देगा सरोगेसी का अजीबोगरीब मामला

लोग अपने बच्चों की इच्छा को पूरी करने के लिए क्या कुछ नहीं कर जाते. खुद परेशानियों को झेलते हैं, लेकिन बच्चों को वो हर सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश करते हैं, जिससे उनका जीवन संवर सके. ऐसे में सोचिए अगर किसी का बच्चा मर रहा हो और वो अपनी अंतिम इच्छा बताए, तो क्या कोई मां-बाप इससे इनकार कर सकता है? शायद नहीं. ऐसा ही कुछ हुआ स्पेन की टीवी एक्ट्रेस एना ओब्रेगॉन के साथ. एना के बेटे एलेस की मौत कैंसर की वजह से साल 2020 में हो गई थी. उस वक्त वह महज 27 साल के थे. मरने से ठीक पहले एलेस ने बताया कि वो पिता बनना चाहता था.

ऐसे में स्पेन की टीवी एक्ट्रेस एना ओब्रेगॉन ने सरोगेसी का इस्तेमाल करके अपने बेटे की आखिरी इच्छा पूरी करने की ठान ली. मशहूर टीवी एक्ट्रेस एना की ये स्टोरी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है. 68 वर्षीय स्पेनिश सेलेब्रिटी एना ने जब एक मैग्जीन को दिए इंटरव्यू के दौरान बताया कि उनके घर में हाल ही में एक बच्ची ने सरोगेसी से जन्म लिया, जिसका बायोलॉजिकल संबंध उनके दिवंगत बेटे से है, तो पूरे देश में खलबली मच गई. होला मैग्जीन को दिए इंटरव्यू में एना ने बताया कि सरोगेसी से हुई यह बेबी गर्ल न सिर्फ उनकी बेटी है, बल्कि उनकी पोती भी है. बता दें कि एना ने मियामी के एक अस्पताल में 20 मार्च 2023 को अपनी बच्ची को जन्मा, जिसका नाम बेबी एना सैंड्रा लेकियो ओब्रेगॉन रखा.

एना ओब्रेगॉन के मुताबिक, उनके बेटे को जब कैंसर हुआ, तब कीमोथैरेपी शुरू करने से पहले उसने अपना स्पर्म फ्रीज करा दिया था. मौत के बाद एक्ट्रेस ने अपने बेटे के बच्चे के गर्भधारण की प्रक्रिया शुरू की.. उन्होंने कहा कि एलेस अपने बच्चे को दुनिया में लाना चाहता था. चूकि एना की बच्ची अमेरिका में पैदा हुई, ऐसे में उसके पास अब दो देशों की नागरिकता है. लेकिन सरोगेसी से एना के प्रेग्नेंट होने की जब खबर आई तो पूरे स्पेन में हंगामा मच गया था. कई लोगों ने इस फैसले पर सवाल उठाए. बता दें कि स्पेन में सरोगेसी इलीगल है. इस वजह से एना ने अमेरिका का रुख किया और बच्ची को जन्मा.

बता दें कि एना का जन्म स्पेन के मैड्रिड में 18 मार्च 1955 को हुआ था. वे जब सरोगेसी से प्रेग्नेंट हुई थीं, तब उनकी उम्र 67 साल थी. चूकि उन्हें पता था कि स्पेन में रहकर सरोगेसी के जरिए बच्चे को जन्म देना मुश्किल है. ऐसे में उन्होंने अमेरिका का रुख किया. वहां पर मियामी में वे सरोगेसी से प्रेग्नेंट हुईं और अपने मृतक बेटे के बच्चे की सरोगेट मदर बनीं. हालांकि, जिस हिम्मत को एना ओब्रेगॉन ने दिखाया, वैसी हिम्मत शायद ही कोई दिखा सके. तमाम लोगों के विरोध के बावजूद वे अपनी बच्ची के साथ खुश हैं.

Back to top button