19 साल छोटी लड़की से हुआ प्यार, शादी कर पैदा कर लिए बच्चे, फिर आई पहली मुलाकात की याद…

कहते हैं, जब इंसान को प्यार होता है, तब वो अपने पार्टनर का धर्म, जाति, समुदाय नहीं देखता. पर आज के दौर में लोग उम्र और लिंग भी नहीं देखते. इस वजह से आपको कई ऐसे कपल देखने को मिल जाएंगे, जो या तो एक ही लिंग के होते हैं, या फिर उनकी उम्र में बड़ा फर्क होता है. जिस अनमेल विवाह को किसी जमाने में गलत माना जाता था, उसे आज लोग धड़ल्ले से कर रहे हैं. इंग्लैंड (England couple age gap) का एक कपल करीब 2 साल पहले अपनी उम्र में फर्क की वजह से चर्चा में आया था. दोनों की उम्र में 19 साल (Husband wife 19 years age gap) का फर्क है. उनकी शादी हो चुकी है, 1 बेटी है, दूसरे बच्चे को जन्म देने वाले हैं. पर पति को अचानक पत्नी से जुड़ी एक बात का पता चला, जिसके जानकर वो हैरान हो गया. उसे दोनों के पहली मुलाकात की याद आ गई.

डेली मेल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के आनुसार 50 साल के रिच फोएटू टॉमकिनसन (Rich Foetu Tomkinson) और उनकी 31 साल की बीवी एवी (Evie Foetu Tomkinson) स्टैफोर्डशायर में रहते हैं. दोनों साल 2018 में एक बार में मिले थे. मिलते ही दोनों में काफी बातें होने लगीं. वो चैरिटी ईवेंट किया करते थे. उसके बाद उन्होंने एक चैरिटी ईवेंट में एवी को बुलाया जिससे वो उनके संपर्क में आ सकें. दोनों पब में अक्सर मिलने लगे. एक बार जब एवी छुट्टियां मनाने कहीं बाहर गईं, तब रिच को लगा कि वो उन्हें कितना मिस करते हैं.

2018 में हुई थी मुलाकात
साल 2018 में रिच के पिता को कैंसर हो गया, और कुछ ही महीनों में उनकी मौत हो गई. उस वक्त एवी, रिच के साथ थीं. दोनों का प्यार इतना बढ़ा कि फरवरी 2019 में दोनों एक साथ रहने लगे और सितंबर 2019 में 1 हजार लोगों के सामने, एक लोकल चैरिटी थिएटर में रिच ने एवी को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. जब एवी ने अपने माता-पिता से रिच को मिलवाया, तो उन्हें देखकर रिच के होश उड़ गए. उन्हें अचानक ही याद आया कि वो पहले भी उनसे मिल चुके हैं.

2022 में की शादी, बन गए माता-पिता
असल में एवी की मां पार्षद थीं, और रिच चैरिटी का काम करते थे, उसी दौरान वो उनकी फैमिली से मिले थे. तब एवी गोद में थीं, छोटी बच्ची थीं. ये बात जानकर रिच को हैरानी हुई, हालांकि, उन्होंने इसे हंसी में टाल दिया. दोनों ने जून 2021 में शादी करने का फैसला किया. पर कोविड की वजह से उन्हें डेट टालनी पड़ी. पर उसी साल दोनों को दो बड़े धक्के लगे. एवी के पिता मार्टिन की मौत हो गई और रिच ने भी अपनी मां को अक्टूबर में खो दिया. दोनों ने शादी टाली और फिर जुलाई 2022 में शादी के बंधन में बंध गए. 2023 में दोनों माता-पिता बने और अपनी पहली बेटी को जन्म दिया. अब पिछले महीने रिच ने अपनी बेटी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें लिखा है- बड़ी बहन. इसके साथ ही एक बच्चे का अल्ट्रासाउंड है. इससे पता लग रहा है कि दोनों का दूसरा बच्चा भी जल्द होने वाला है.

Back to top button