कोरोना की वजह से भारत में अब तक छह मौतें, मरीजों की संख्या 300 के पार…

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस की पुष्टि किए गए मामलों की संख्या को संशोधित करके 324 कर दिया है, जिसमें से 296 वर्तमान में सक्रिय हैं। जोधपुर और चंडीगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण का नया मामला सामने आया है। वहां एक-एक मरीज Covid-19 के लिए किया गया टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इस बीच कोरोना वायरस की वजह से भारत में होने वाली मौतों की संख्या बढ़कर छह हो गई है।

छठवें शख्स की मौत बिहार में हुई है। मृतक की पहचान 38 वर्षीय सैफ अली के रूप में हुई है। वह मुंगेर का रहने वाला था और हाल ही में कतर से लौटा था। इससे पहे पांचवे शख्स की मौत की खबर भी रविवार को ही मुंबई से आई, जिसकी उम्र 68 वर्ष बताई जा रही है। इस वायरस से संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं।

श में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, अब तक 300 लोग संक्रमित

बताते चलें कि कोरोना वायरस से भारत में पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में, दूसरी मौत दिल्ली में, तीसरी मौत मंगलवार को मुंबई में और चौथी मौत पंजाब में हुई थी। मुंबई के कस्तूरबा अस्पताल में 64 साल के शख्स ने कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

उधर, पूरे भारत में जनता कर्फ्यू लगा हुआ है। सार्वजनिक यातायात से सभी साधनों को बंद कर दिया गया है। दुकानों से लेकर मॉल तक, स्कूल-कॉलेज से लेकर ऑफिस तक सभी को बंद कर दिया गया है। सड़कों पर सन्नाटा पसरा है। दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या तीन लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है, जबकि मृतकों की संख्या 11 हजार से ज्यादा हो गई है।

Back to top button