देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या, अब तक 300 लोग संक्रमित

कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. सभी सरकारें आम लोगों से सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने को कह रही है. वहीं बॉलीवुड गायिका कनिका कपूर द्वारा लापरवाही किए जाने का मामला सामने आया है. जिसके बाद कनिका कपूर के खिलाफ लापरवाही के आरोप में लखनऊ के सरोजनी नगर थाने में शुक्रवार को मुकदमा दर्ज किया गया है.
देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस संक्रमण  के 50 नये मामले सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कुल मामलों की संख्या 250 पहुंच गई है. शनिवार दोपहर तक यह संख्या बढ़कर 292 हो गई है. जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि देश में COVID-19 से संक्रमितों में 32 विदेशी हैं, जिनमें 17 इतालवी, तीन फिलीपीन के, दो ब्रिटेन और एक-एक कनाडा, इंडोनेशिया और सिंगापुर का निवासी है. इनमें अबतक दिल्ली, कर्नाटक, पंजाब और महाराष्ट्र में हुई चार मौतें भी शामिल है.

पंजाब में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 13

कोरोना वायरस के जिस पॉजिटिव मरीज की मौत पंजाब के नवांशहर के बंगा कस्बे में हुई थी. उसके परिवार के 6 सदस्यों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. इसके अलावा एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वो भी इसी व्यक्ति के संपर्क में आया था.

रोम से आज भारत लाए जाएंगे 262 लोग

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को कहा कि भारत में 1600 लोगों को क्वारंटाइन में रखा गया है जिसमें विदेश से आए लोग भी शामिल हैं. आज 262 लोग इटली के रोम से लाए जा रहे हैं जिसमें अधिकतर छात्र हैं. इन लोगों को भी क्वारंटाइन सेंटर्स पर ही रखा जाएगा.
Back to top button