मुंबई में बारिश ने मचाई भारी तबाही, मौसम विभाग ने 4 दिन तक भारी बारिश की जताई आशंका

- in महाराष्ट्र

मुंबई में हो रही बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. लगातार हो रही बारिश के बाद एक बार फिर मौसम विभाग ने अपनी जानकारी में अगले 4 दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है. यानी मुंबई में लोगों की मुसीबत बन रही बारिश अभी और कहर ढाने वाली है. बारिश के कारण जहाँ यातायात के सभी साधन ठप्प पड़े है वहीं लोगों का जीवन भी अस्त-व्यस्त हो रहा है. मुंबई में बारिश ने मचाई भारी तबाही, मौसम विभाग ने 4 दिन तक भारी बारिश की जताई आशंका

मुंबई में दादर, सायन, माटुंगा, बांद्रा, खार, सांताक्रुज, कांदिवली, बोरीवली और कोलाबा में जोरदार बारिश हुई. भारी बारिश की वजह से मुंबई की जीवनदायिनी कहलाने वाली लोकल ट्रेन भी देरी से चल रही है, वहीं वेस्टर्न, सेंट्रल और हॉर्बर लाइन भी 15 मिनट देरी से चल रही है. 

मौसम विभाग की माने तो, 2005 में जिस तरह से तबाही वाली बारिश हुई थी, वैसी ही बारिश इस बार भी देखने को मिलेगी. आपको बता दें, 2005 में हुई बारिश से मुंबई का जीवन पूरी तरह से थम गया था. लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया था. वहीं इस बारिश के कारण मुंबई में प्रशासन की लापरवाही भी सामने आई है. पक्की बनी हुई सड़कों ने भी गड्डो में तब्दील होकर प्रशासन की लापरवाही को सामने खड़ा कर दिया है, वहीं इन गद्दों के कारण गिरने से हुए एक्सीडेंट में एक महिला की मौत भी हो गई.

मौसम विभाग के वाइस प्रेसिडेंट महेश पलावत ने कहा कि भारी बारिश की संभावना है लेकिन मुंबई उससे निपटने के लिए तैयार है. हालाँकि मुंबई के लोगों को ऐसी बारिश की आदत रही है लेकिन इन सबके बीच बस्ती और गंदे नालों के किनारों पर रहने वाले गरीब लोगों की जिंदगी में कोई बदलाव नहीं है. देखा जाए तो बारिश से सबसे ज्यादा यही तबका परेशान होता है. अब देखने वाली बात यह होगी कि मुंबई वासियों के लिए अगले पांच दिन कैसे होने वाले है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

किसानों के आंदोलन के बाद महाराष्ट्र सरकार ने किया बड़ा एलान…

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में किसानों द्वारा किए