अब तक का IPL में किंग्स इलेवन पंजाब की सबसे धमाकेदार जीत

 आईपीएल10 में दिल्ली डेयरडेविल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने दिल्ली को 10 विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की टीम 17.1 ओवर में महज 67 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इसके बाद पंजाब ने ओपनर मार्टिन गप्टिल के नाबाद अर्धशतक के दम पर जीत के लिए मिले लक्ष्य को 7.5 ओवर में ही हासिल कर लिया। पंजाब ने 75 गेंद शेष रहते बिना कोई विकेट खोए जीत हासिल की। गप्टिल 27 गेंदों में 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 50 और हाशिम अमला 16 रन बनाकर नाबाद रहे।

IPL में किंग्स इलेवन पंजाब

दिल्ली का निकला दम

संदीप शर्मा ने मैच के पहली ही ओवर में दिल्ली के ओपनर सैम बिलंग्स को पवेलियन की राह दिखा दी। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बिलिंग्स (0) विकेटकीपर साहा को कैच दे बैठे और दिल्ली को लगा पहला झटका। संदीप शर्मा ने दिल्ली को जल्द ही दूसरा झटका भी दे दिया जब उन्होंने संजू सैमसन (5) को मोहित शर्मा के हाथों कैच आउट करा दिया। इसके बाद संदीप शर्मा ने अपनी ही गेंद पर श्रेयस अय्यर का कैच पकड कर दिल्ली को तीसरा झटका दे दिया। अक्षर पटेल ने अपने पहले ही ओवर में करुण नायर (11) को बोल्ड कर दिल्ली को चौथा झटका दे दिया। ग्लेन मैक्सवेल ने रिषभ पंत (03) को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिल्ली को पांचवां झटका दे दिया।अक्षर पटेल ने क्रिस मॉरिस (02) को अपनी ही गेंद पर कैच लेकर कॉट एंड बोल्ड कर दिया।

वरूण एरोन ने कोरी एंडरसन (18) को बोल्ड किया। मो. शमी को वरुण एरोन ने 2 रन पर कैच आउट करवाया। शहबाज नदीम को मोहित शर्मा ने खाता भी नहीं खोलने दिया और अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। अमित मिश्रा चार रन बनाकर नाबाद रहे। दिल्ली की पारी 67 पर सिमटी, जो आईपीएल इतिहास में उसका न्यूनतम स्कोर है।

पंजाब की तरफ से संदीप शर्मा ने कमाल की गेंदबाजी की और चार विकेट लिए। इसके अलावा अक्षर पटेल और वरुण एरोन ने दो-दो जबकि मोहित शर्मा और ग्लेन मैक्सवेल ने एक-एक विकेट लिए।

यह भी पढ़े: हॉकी: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ने जीता टूर्नामेंट का पहला मैच…

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। डेयरडेविल्स के कप्तान जहीर खान चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह पर करूण नायर टीम की कमान संभाल रहे हैं। दिल्ली ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव कर जहीर, पैट कमिंस और अंकित बावने की जगह सैम बिलिंग्स, शाहबाज नदीम और मोहम्मद शमी को शामिल किया। पंजाब ने भी टीम में चार बदलाव कर इयोन मॉर्गन, ईशांत शर्मा, अरिजीत सिंह और केसी करिअप्पा को बाहर का रास्ता दिखाया। इनकी जगह हाशिम अमला, टी. नटराजन, वरूण एरोन और संदीप शर्मा की वापसी हुई है।

Back to top button