हॉकी: न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ने जीता टूर्नामेंट का पहला मैच…

सुल्तान अजलान शाह कप हॉकी टूर्नामेंट में रविवार को भारत ने न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ने टूर्नामेंट में पहली जीत हासिल कर ली है। भारतीय हॉकी टीम न्यूजीलैंड पर मैच की शुरुआत से ही पकड़ बनाकर रखी और पूरे मैच में दबदबे भरा प्रदर्शन किया और अंत में 3-0 से जीत दर्ज करने में कामयबा रही।

 न्यूजीलैंड को 3-0 से हराकर भारत ने जीता टूर्नामेंट का पहला मैच

भारत की तरफ से पहला गोल मंदीप सिंह ने किया। दूसरा गोल हरजीत सिंह ने किया और भारत की मैच में पकड़ का और मजबूत कर दिया। वहीं तीसरा गोल मैच खत्म होने के 12 मिनट पहले लगा।

पूरे मैच में भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने विपक्षी टीम को हावी होने का कोई मौका नहीं दिया। खिलाड़ियों के आपसी तालमेल की बदौलत भारतीय टीम यह जीत आसानी से हासिल करने में कामयाब रही। यह भारत का इस टूर्नामेंट में दूसरा मैच था।

यह भी पढ़े:  देखें वीडियो: रोहित ने आधी रात को काटा बर्थडे केक…

इससे पहले भारतीय हॉकी टीम ने शनिवार को अपने पहले राउंड रोबिन मैच में ब्रिटेन के साथ 2-2 से ड्रॉ खेला। भारत की तरफ से मंदीप सिंह ने दो गोल किए जबकि ब्रिटेन की ओर से टॉम कार्सन और एलान फोर्सिथ ने गोल किए थे। इस मैच के पहले क्वार्टर में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दी और इसी कारण इसके समापन तक दोनों टीमों का स्कोर गोलरहित रहा।

Back to top button