वैवाहिक जीवन में बढ़ती जा रही है परेशानी, तो करें ये सरल उपाय

कई बार घर में बिना मतलब के लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। इसके लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ आसान उपाय बताए गए हैं, जिनके द्वारा आपके शादीशुदा जीवन में सुख-शांति बनी रहेगी। इस उपाय को करने से नकारात्मकता दूर होती है, जिससे रिश्ते में आई दरार खत्म हो सकती है।

फिटकरी से करें ये काम
अगर अक्सर आपके वैवाहिक जीवन में लड़ाई-झगड़े की स्थिति बनी रहती है। तो इससे छुटकारा पाने के लिए आप फिटकरी का ये आसान उपाय आजमा सकते हैं। इसके लिए अपने बेडरूम की खिड़की के पास एक कटोरी में फिटकरी रख दें। इससे धीरे-धीरे नकारात्मका खत्म होने लगते हैं और लड़ाई-झगड़े की स्थिति में आराम मिलता है।

विवाहित स्त्री करें ये उपाय
अगर पति-पत्नी के बीच अक्सर लड़ाई होती है, तो रात में सोने से पहले पति के सिरहाने पर चुटकी भर सिंदूर रख दें और सुबह उठकर उसी सिंदूर को अपनी मांग में लगा लें। इससे दांपत्य जीवन में खुशहाली बनी रहती है। इसके साथ ही विवाहित स्त्री को किसी दूसरी विवाहित स्त्री को लाल सिंदूर और इत्र दान करना चाहिए। इससे जीवनसाथी से आपके संबंध मधुर बने रहते हैं।

दूर होंगी दांपत्य जीवन की परेशानियां
शास्त्रों में माना गया है कि सुखी वैवाहिक जीवन के लिए पति-पत्नी को मिलकर पीपल और केले के पेड़ की पूजा करनी चाहिए। इसके साथ ही विवाहित स्त्री को रोजाना दुर्गा चालीसा का पाठ करना चाहिए और दुर्गा जी के 108 नामों का जाप करना चाहिए। ऐसा करने से आपको वैवाहिक में लाभ देखने को मिल सकता है।

Back to top button