ट्रेनों में लूटपाट के आरोप में चार सदस्यों की गैंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गाजियाबाद रेलवे पुलिस (GRP) ने ट्रेन में यात्रियों के साथ लूटपाट करने वाले गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. हाल ही में एक बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देने का भी इन पर आरोप है. बताया जा रहा है कि ये बदमाश ट्रेनों में सफर करते थे और लोगों के सोने के बाद उनका सामान चोरी कर लेते थे. इतना ही नहीं, जरूरत पड़ने पर लूटपाट के लिए ये यात्रियों को बेहोश करने तक का हथकंडा अपनाते थे.गाजियाबाद रेलवे पुलिस

जीआरपी के मुताबिक इनके पास से 15 लाख रुपये का सामान बरामद किया गया है. इन्होंने पूछताछ में ट्रेनों में 100 से ज्यादा वारदातों को अंजाम देने की बात कबूली है. पुलिस को इनकी तलाश काफी लंबे समय से थी. पुलिस की माने तो ये लोग ट्रेनों में लोगों से दोस्ती करके भी लूटपाट और चोरी करते थे. इनकी नजर महंगे मोबाइल और ज्वैलरी पर होती थी. मुरादाबाद पुलिस अधीक्षक ने इन आरोपियों को पकड़ने वाले टीम को पचास हजार रुपये का इनाम देने की भी घोषणा की है.

इसे भी पढ़े: बच्ची के हाथ से ग़लती से मसालों में पानी गिर जाने पर, पूरे शरीर पर गरम चटके दागा

इनसे सोने के आभूषण के अलावा मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. पुलिस अधीक्षक रेलवे के मुताबिक अगस्त महीने में रानीखेत एक्सप्रेस में इन बदमाशों ने एक लूट की थी, जिसमें एक महिला के पुश्तैनी जेवर लूट लिए थे. इसके बाद पुलिस अधीक्षक को व्हाट्स ऐप पर मैसेज किया था. इस पर रेलवे पुलिस को कड़े निर्देश दिए गए थे कि मामले के आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए.

पुलिस के मुताबिक इन आरोपियों ने ट्रेन में महिला से जो जेवर लूटे थे, वो उस महिला के पति की निशानी थे. इस घटना के बाद महिला ने काफी गुहार लगाई थी कि उसके जेवर बरामद करके उसे वापस दिला दिया जाए. इसके बाद अब पुलिस ने पीड़ित महिला के जेवर बरामद करने में कामयाबी हासिल की.

Back to top button