सुबह उठकर करें ये काम, नहीं होगी आर्थिक तंगी

शास्त्रों में ऐसी मान्यता है कि मां लक्ष्मी की पूजा (Maa Lakshmi) से आर्थिक तंगी से राहत मिलती है और जीवन में सुख-शांति की बरसा होती है। ऐसे में अगर आप धन से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं तो उसके लिए आप इन ज्योतिष उपाय को अपना सकते हैं जिन्हें अपनाकर आपका जीवन सुखी हो जाएगा।

धार्मिक ग्रंथों में मां लक्ष्मी को धन, वैभव, सुख, संपदा की देवी माना गया है। अगर आपको भौतिक सुख-सुविधाओं की प्राप्ति करनी है तो उसके लिए आपको मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। मान्यता है कि मां लक्ष्मी की पूजा करने से आर्थिक तंगी से राहत मिलती है। और जीवन में सुख-शांति की बरसा होती है।

ऐसे में अगर आप धन से संबंधित समस्याओं से जूझ रहे हैं तो उसके लिए आप इन ज्योतिष उपाय को अपना सकते हैं, जिन्हें अपनाकर आपका जीवन सुखी हो जाएगा।

प्रवेश द्वार को रखें साफ
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, घर का मुख्य द्वार हमेशा साफ सुथरा रखना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सबसे पहले मां की नजर आपके प्रवेश द्वार पर पड़ती है। ऐसे में सुबह उठकर भगवान का स्मरण करते हुए घर के मुख्य द्वार को साफ करें और उसके आसपास रंगोली से सजाएं। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में सुख-समृद्धि आती है।

मुख्य द्वार पर जलाएं दीपक
ग्रंथों के अनुसार, घर के मुख्य द्वार को बहुत ही खास माना गया है। अगर शाम के समय घर के बाहर दीपक जलाया जाए तो जीवन में धन की कमी कभी नहीं होती है। साथ ही इससे मां लक्ष्मी भक्तों पर अपनी अपार कृपा बरसाती हैं।

नियमित करें तुलसी पूजा
धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु को तुलसी का पौधा बेहद प्रिय है। ऐसे में अगर नियमित रूप से मां तुलसी के सामने घी का दीपक जलाया जाए और विधि विधान के अनुसार पूजा की जाए तो मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती हैं और घर पर स्थायी समृद्धि का वास होता है।

Back to top button