BSNL ने 50 साल से ज्यादा उम्र के कर्मचारियों के लिए शुरू की ये बड़ी स्कीम

घाटे से जूझ रही केंद्र सरकार की उपक्रम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड अब अपने कर्मचारियों को जल्द रिटायर करने के लिए वीआरएस स्कीम लेकर आई है. खबर है कि बीएसएनएल स्टाफ कॉस्ट कम करने के लिए ये स्कीम लेकर आई है. बताया जा रहा है कि बीएसएनएल की यह ऑफर 50 साल से ज्यादा उम्र वाले कर्मचारियों के लिए हैं. यह स्कीम 4 नवंबर से शुरू हो चुकी है और जिस भी कर्मचारी को इसके लिए आवेदन करना है वह 3 दिसंबर तक अपने विभाग को इसकी जानकारी दे सकता है.

खबर है कि केंद्रीय संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस मामले में आज राज्यसभा में लिखित जवाब दिया है.

बता दें कि वित्तीय संकट से जूझ रहे बीएसएनएल और एमटीएनएल के कायाकल्प को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है. सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार केंद्र सरकार करीब दोनों कंपनियों को करीब 14 हजार करोड़ रुपये देगी. इनमें से 10 हजार करोड़ रुपये बीएसएनएल को 4 हजार करोड़ रुपये एमटीएनएल को दिए जाएंगे. कर्मचारियों को वीआरएस देने के लिए इस फंड का इस्तेमाल किया जाएगा.

कच्‍चे तेल आई नरमी, पेट्रोल-डीजल को लेकर आई ये खुशखबरी

इससे पहले भी सूत्रों ने जानकारी दी थी कि सरकार बीएसएनएल और एमटीएनल कर्मचारियों के लिए आकर्षक वीआरएस प्लान पर काम कर रही है. हालांकि अभी तक यह साफ नहीं है कि वीआरएस किस आधार पर दिया जाएगा. आपको बता दें सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल और एमटीएनएल को लगातार घाटा हो रहा है. पिछले कुछ समय से दोनों कंपनी अपने कर्मचारियों का वेतन भी बमुश्किल दे पा रही हैं.

Back to top button