अमर सिंह चमकीला के साथ काम करना चाहती थीं श्रीदेवी

इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘चमकीला’ ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है। इसी बीच अमर सिंह चमकीला के दोस्त स्वर्ण सिविया का एक वीडिया वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने श्रीदेवी को लेकर बड़ा दावा किया है।

दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा स्टारर ‘चमकीला’ रिलीज हो चुकी है। इम्तियाज अली द्वारा निर्देशित यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हो रही है, जिसे दर्शक खूब पसदं कर रहे हैं। फिल्म में पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की जीवनी को दिखाया गया। इसी बीच सोशल मीडिया पर चमकीला के दोस्त स्वर्ण सिविया का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया गया है कि मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी गायक अमर सिंह चमकीला की फैन थी और उनके साथ काम करना चाहती थी, लेकिन उन्होंने अभिनेत्री के साथ काम नहीं किया।

श्रीदेवी ने दिया था फिल्म का ऑफर
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, चमकीला के दोस्त स्वर्ण सिविया ने बताया, ‘श्रीदेवी अमर सिंह चमकीला की फैन थीं, उन्होंने उनसे अपनी फिल्म में हीरो बनने का ऑफर दिया।, लेकिन चमकिला ने उनसे कहा उन्हें हिंदी में बात करनी नहीं आती। श्रीदेवी ने चमकीला को एक महीने में प्रशिक्षण दिलाने का ऑफर भी दिया था, चमकीला ने कहा इस दौरान श्रीदेवी से कहा उसे 10 लाख का नुकसान होगा। श्रीदेवी चमकीला के साथ एक पंजाबी फिल्म करने के लिए तैयार हो गईं थीं, हालांकि, ऐसा नहीं हो सका।’

अमर सिंह चमकीला की लोकप्रियता
गौरतलब है कि अमर सिंह चमकीला पंजाबी लोकगीत और अपनी बेहतरीन स्टेज परफॉर्मेंस के लिए जाने जाते थे। वे अपने गाने खुद ही लिखते थे और उनका अपना एक बैंड भी था। इस बैंज में उनकी पत्नी अमरजोत सिंह चमकीला भी थी, जिनके साथ वह गाने गाते और तुम्बी भी बजाया करते थे। चमकीला भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में मशहूर थे। उनके सुपरहिट गानों में ‘ललकारे नाल’ और कुछ धार्मिक गीत ‘बाबा तेरा ननकाना’, ‘तलवार मैं कलगीधार दी’ काफी चर्चित हैं, जिन्हें लोगो आज भी सुनना पसंद करते हैं।

Back to top button